आज के समय में भारत का वहां बाजार काफी ज्यादा समृद्ध है। यहां पर आपको देश से लेकर विदेश तक प्रत्येक ब्रांड के वाहन आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा भारत में लगातार वहां निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को लांच करती जा रहीं हैं। हालही में Bajaj ने भी अपनी एक बेहतरीन कार को भारत में लांच किया है।

इस कार की खासियत यह है की यह बजट सेगमेंट की कार है और काफी सस्ती है। यदि आपकी फैमली छोटी है और आप कार लेना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए बेहद अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। इस कार का नाम Bajaj Qute RE60 है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

Bajaj Qute RE60 नामक यह कार 4 व्हील वर्जन में है। असल में यह क्वाड्रीसाइकिल कार है। थ्री-व्हीलर के बीच क्वाड्रीसाइकिल नाम से एक नया सेगमेंट बनाया गया है। कंपनी ने इसको ऑटो टैक्सी के रूप में पेश किया है। यह भारत की पहली क्वाड्रीसाइकिल गाड़ी और ऑटो-टैक्सी है। इसमें आपको Hard टॉप रूफ, डोर, स्टीयरिंग व्हील और 2×2 सिटिंग कॉन्फिगरेशन की सुविधाएं दी हुई हैं।

शानदार है माइलेज

आपको पता होगा ही की देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ चुके हैं और इसका प्रभाव देश के प्रत्येक व्यक्ति पर पड़ा है। लेकिन बजाज की यह कार न सिर्फ सस्ती है बल्कि इसका माइलेज भी काफी शानदार है। जानकारी दे दें की कंपनी ने इस कार को पेट्रोल तथा सीएनजी वेरिएंट में 3 कलर ऑप्शन के साथ में पेश किया है। कंपनी का दावा है की पेट्रोल पर यह कार 35 kmpl तथा सीएनजी पर 43km/kg का माइलेज आपको प्रदान करती है।

दमदार है इंजन

इस कार में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 216.6cc का फोर स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 13.1PS पावर और 18.9Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा दी जा रही है। थ्री-व्हीलर सेगमेंट में Bajaj Qute (RE60) मौजूदा दूसरे विकल्पों से ज्यादा बेहतर साबित हो सकती है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Bajaj Qute (RE60) की एक्सशोरूम कीमत 2.63 लाख रुपए से शुरू होती है। आपको इसमें 20.6 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑल-वेदर प्रोटेक्शन की सुविधा आपको दी जाती है। यह एक 4 सीटर कार है, जिसमें 4 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।