नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर मार्केट में कारों तो आपको हर तरह की देखने को मिल जाएंगी, लेकिन शानदार माइलेज के साथ पेश करने वाली कारों में किआ (Kia) का नाम सबसे ऊपर आता है। हाल ही में कपंनी ने भारत में अपनी नई कार्निवल (Carnival) को लॉन्च करके मारूती को एक बड़ी टक्कर दी है। 14.85kmpl के माइलेज वाली इस नई कार्निवल (Carnival) कार को लोग बेहद पसंद बी कर रहे है आइए जानते है इस नई कार्निवल (Carnival) कार की खूबियों के बारे में..

Kia Carnival का इंजन

Kia Carnival के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें एक एल्युमिनियम ब्लॉक के साथ 2.2-लीटर इंजन दिया गया है। जिसे 193hp की पावर और 441Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता ऱखता है. इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है

  Kia Carnival के फीचर्स

Kia Carnival के फीचर्स की बात करें तो इस कार में अंदर की ओर आपको 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, इसके साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रानिकली एडजस्टेबल व फोल्डेबल ओआरवीएम, इलेक्ट्रिकली स्लाइडिंग रियर डोर, चार जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप व कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स देखने को मिलेगें। इसके अलावा सुरक्षा के लिए इसमें हाई स्पीड वार्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, इंजन इम्मोबिलाइजर, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर व कैमरा डायनॉमिक गाइडलाइन के साथ, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, कई एयरबैग, ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दे गए है।

 Kia Carnival की कीमत

Kia Carnival की कीमत के बारे में बात करें तो  इसे सीबीयू के तौर पर भारत में लॉन्‍च किया गया है। इसकोे सिर्फ एक वेरिएंट Limousine की कीमत  63.90 लाख रुपये कीे करीब की है।