Aprilia RS 440: अगर आप भी किसी धाकड़ बाइक को लेने का प्लान कर रहे है लेकिन उस सभी की कीमत बहुत ज्यादा है. तो आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताएंगे जो आपको कम पैसे में मिल जाएगा. इस बाइक का नाम हैAprilia RS 440 है. आपको इसमें फीचर्स की कोई कमी नहीं मिलेगी. चलिए आपको इसके डाउन पेमेंट के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता बता दे जो नई बाइक लॉन्च हो रही है अप्रिलिया आरएस 440 में आपको अपने बड़े समकक्ष से छोटे इंजन के साथ मिलने वाला है. आपको इस नई बाइक 440cc में पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा. बाइक का लगा यह इंजन 48bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. असल में यह इंजन छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ लैस होगा, जिसमें स्लिपर क्लच के साथ-साथ क्विक-शिफ्टर भी होना है. असल में यह मोटरसाइकिल आपको लगभग 180 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है. बाइक में लगा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स

बात अगर इसके फीचर्स की करें तो इस RS440 बाइक में आपको एक से बढ़कर एक और नए तकनीक के साथ आने वाला है. बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक में राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस जैसे फीचर्स मिलते है. इन सब के अलावा इस बाइक में भारतीय सुरक्षा मानकों के हिसाब से गार्ड की सुविधा भी हो सकती है. आपको इसमें स्मार्ट फीचर्स मिलते है. जैसे डिजिटल टीएफटी डिस्प्ले, ऑल-एलईडी लाइटिंग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते है.

कीमत

बात अगर इस नए एप्रिलिया आरएस 440 की कीमत की करें तो भारत में इस बाइक की कीमत 3.3 से 3.6 लाख रुपये है. असल में यह शो रूम की कीमत है. ऑन रोड आते आते इस बाइक की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है. बता दे इस बाइक में अपसाइड-डाउन फॉर्क्स और मोनोशॉक सस्पेंशन, 298 मिमी डिस्क ब्रेक (फ्रंट) और 240 मिमी डिस्क ब्रेक (रियर) बाइक मिलते है.