New Kia SUV:    KIA गाड़ी के बारे में तो आप सब ने सुना ही होगा. लेकिन क्या आपको पता है अभी हाल ही में kIA का एक नया कार मार्केट में लॉन्च होने वाली है. इसमें आपको पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर्स दिए गए है. इसमें इंजन भी पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल बनाया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नए किआ में आपको 10.25 इंच की दो स्क्रीन दी गयी है. जी हाँ आपको इस स्मार्टफोन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दूसरी में इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दी गयी है जो इसे बहुत ही बेहतर बनाती है. आपको इस नयी KIA में पहले के मुकाबले नई सेल्टॉस का इंटीरियर काफी प्रीमियम देने की कोशिश भी की गई है.

यही नहीं बात अगर इस कार में मिलने वाले इंटीरियर की करें तो आपको इस एसएयूवी में इंटीरियर केपर भी बहुत ध्यान दिया गया है. आपको इसमें पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर भी दिए गए है. बात अगर इस नए कार में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें इसके अलावा इसमें फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, एंबिएंट लाइटिंग, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्ले, हेड्स-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए है.

इंजन

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की अक्रें तो आपो इसमें पेट्रोल और डीजल के साथ ही टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इसमें 1.5 लीटर का नैचुरल एस्पिरेटिड इंजन, 1.5 लीटर का सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन और 1.5 लीटर का टी-जीडीआई इंजन भी दिया गया है. यही नहीं कंपनी के हिसाब से आपको इस एसयूवी का टर्बो इंजन अपने सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली इंजन भी दिया गया है. कार में लगा इंजन 160 पीएस की पावर और 253 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट रकने में सक्षम है. इसके साथ ही एसयूवी में ट्रांसमिशन के पांच ऑप्शन दिए गए है. आपको इसमें मैनुअल, आईएमटी, आईवीटी, डीसीटी और 6एटी जैसे ऑप्शन मिलते है.