New Maruti Swift:मारुति अब लोगों के पसंद पर बहुत ज्यादा ध्यान दे रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए मारुति ने अपने एक पुरानी गाड़ी को नए अंदाज़ में पेश करने का फैसला किया है. ये कार कोई और नहीं बल्कि मारुति स्विफ्ट है. जी हाँ पिछले साल जहाँ मारुति ने आल्टो,वैगनआर और सिलिरयो को नए अंदाज़ में लॉन्च किया था वही अब मारुति इस साल अपने स्विफ्ट को नए अंदाज़ में लॉन्च करने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुती सुजुकी स्विफ्ट बहुत ही जल्द ही मार्केट में हुंकार भरने आने वाली है. इसके साथ ही साथ नई स्विफ्ट का लुक भी स्पोर्टी और एट्रैक्टिव हो जाएगा. आपको इसमें फ्रंट में नए डिज़ाइन वाले ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट्स और स्लीक हेडलैंप्स जैसे धाकड़ फीचर्स मिलते हैं. यही नहीं आपको इस नई स्विफ्ट में अपडेटेड फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, और रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी दिए जाएंगे. आपको इस मारुती की कार में बेहद जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल सकते है.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस नई मारुती सुजुकी स्विफ्ट में आपको धाकड़ अंदाज़ में इंजन देखने को मिलता है. यही नहीं कंपनी नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देती है. इस कार में हाइब्रिड तकनीक का यूज़ किया गया है. इस नई कार की मदद से ये कार 35 से 40 किमी तक का माईलेज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो अभी इसकी कीमतों को लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है. इसी बीच कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी इस कार को करीब पुराने मॉडल की तुलना में 1.50 से 2 लाख रुपए महंगी कीमत में मार्केट में बेच सकती है. ऐसे में ए इसके बाजार में 7 से 9 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च करने की बात कही जा रही है.