आपको बता होगा की हमारे देश में Bajaj की बाइकों का इस्तेमाल काफी लंबे समय से किया जा रहा है। बजाज की पल्सर बाइक को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। युवाओं में इस बाइक का क्रेज आज भी बना हुआ है।

आपको बता दें कि कंपनी जल्दी ही पल्सर एनएस 250 को बाजार में पेश करने वाली है। जानकार लोगों का मानना है कि इस साल के अंत तक कंपनी अपनी नई पल्सर एनएस250 को लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Bajaj Pulsar NS250 का इंजन

कंपनी अपनी बाइक इ न आपको दमदार इंजन देने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको 248.7 CC का सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन मिल सकता है। यह इंजन 31 पीएस ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा जा सकता है।

Bajaj Pulsar NS250 की स्पीड

इस बाइक में आपको दमदार इंजन मिल सकता है तथा इसकी स्पीड की बात करें तो यह 150 से 165 किमी/घंटा हो सकती है। आपको बता दें कि लंबे समय से 250 सेगमेंट में बजाज ने अपना दबदवा बनाया हुआ है। इस सेगमेंट में कंपनी अपनी मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

Bajaj Pulsar NS250 के फीचर्स

आपको इस बाइक के अगले हिस्से यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा सकता है। इसमें आपको 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। आइल अलावा आपको दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा भी मिल सकती है।

इसके डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1351 मिलीमीटर, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर तथा सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर है। इसमें आपको 300 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गई है। इसके फ्रंट व्हील में ABS फीचर भी दिया गया है।

Bajaj Pulsar NS250 की कीमत

कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने में लगी हुई है। जहां तक इस बाइक की कीमत की बात है तो बता दें कि इसकी कीमत 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच होगी।