आपको जानकारी होगी ही वर्तमान समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की और ज्यादा रुख कर रहें हैं। टू-व्हीलर एलेक्ट्रिम वाहनों की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस समय पर बाजार में सस्ते दामों में अधिक रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आ चुके हैं। अतः यदि आप बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो यह सबसे बढ़िया मौक़ा है। इसी क्रम में आपको बता दें की Zelio Ebikes ने अपने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Zelio Mystery को लांच कर दिया है। कीमत, रेंज तथा फीचर्स के मामले में यह स्कूटर OLA और TVS जैसी पॉपुलर कंपनियों के स्कूटर्स को फेल कर सकता है।

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी

आपको बता दें की इसमें काफी दमदार बैटरी को लगाया गया है। जो की आपको लंबी रेंज प्रदान करने में सक्षम है। आपको बता दें की इस स्कूटर में 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी को लगाया गया है। इसमें 72V की पावरफुल मोटर को भी लगाया गया है। पूरी तरह से चार्ज होने पर यह स्कूटर आपको 100 किमी की शानदार रेंज उपलब्ध कराता है। इस स्कूटर का वजन 120किलोग्राम तथा पेलोड कैपेसिटी 180 किलोग्राम है। चार्ज होने में इस स्कूटर को मात्र 4-5 घंटे का ही समय लगता है।

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन तथा फीचर्स

यह स्कूटर क्लासिक डिजाइन का है। इसके फ्रंट में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें सिंगल सीट दी हुई है तथा सामान को रखने के लिए भी काफी स्पेस दिया गया है। इसमें आधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है। बता दें की इसमें डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। जो आपको कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करता है। इसके अलावा इस स्कूटर में USB चार्जिंग की सुविधा को भी दिया गया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी अट्रेक्टिव है और आप इसको कई कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 81999 रुपये (एक्स शोरूम) है। बता दें की इसमें सेन्ट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी थेफ़्ट अलार्म सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जो इसकी सेफ्टी को काफी मजबूत बनाते हैं। इस स्कूटर को आप ब्लैक, सी-ग्रीन, ग्रे तथा रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इसको आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या अधिकृत डीलर से बुक करा सकते हैं।