नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर सेक्टर में सबसे ज्यादा SUV वाहन की डिमांड काफी देखने को मिलती है। जिसमे बीच महिन्द्रा, सुजुकी, टाटा जैसी दिग्गजक करनियों ने एक से बढ़कर फीचर्स के साथ इपने वाहन पेश किए है। इनमें से हुंडई मोटर इंडिया का नाम भी सबसे टॉप पर आता है।

लेकिन हुंडई मोटर जल्द ही इलेक्ट्रिक SUV को हटाने का काम कर रही है जिसके लते वो इस कार को बेचने के लिए 2 लाख का तक का  कैश डिस्काउंट भी दे रही है।

सितंबर 2024 में कपंनी ने इन SUV कारों पर दिए जाने वाले डिस्काउंट के बारे में घोषणआ की थी, जिसे वो अब अपनी वेबसाइट से हटा चुकी है। कंपनी इस सेगमेंट की कारों में सिर्फ आयोनिक 5 को ही बेच रही है। हालांकि, कई डीलर्स के इस EV का जो स्टॉक बचा हुआ है। उस इलेक्ट्रिक SUV को वे लोग भी इस महीने से तगड़ा डिस्काउंट के साथ बेच रहे हैं।

हुंडई इस कोना कार पर 2,00,000 रुपए का कैश डिस्काउंट दे रहा है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इसी EV कार को  4 लाख रुपए तक के कैश डिस्काउंट के साथ बेचा है। इस कोना इलेक्ट्रिक SUV की शुरुआती कीमत 23.84 लाख रुपए है। इस ऑफर का फायदा स्टॉक रहने पर ही मिलेगा।

कोना EV भारतीय बाजार में हुंडई का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल रहा है। जिसे कंपनी ने 2019 में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक कोना EV की सेल्स डाउन रही है। लाखों का कैश डिस्काउंट देन के बाद भी कपंनी को कोई सपळता हाथ नही गी है। जिसके चलते कपंनी इसे बंद करके क्रेटा EV ला रही है

हुंडई कोना EV की बैटरी

कोना इलेक्ट्रिक की बेटरी केबारे में बात करे तो इसमें आपको दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh का ऑप्शन देखने को मिलेगा। इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज

कोना इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

कोना इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस कार में अंदर की ओर 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट बार, स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं।