Mahindra XUV300 SUV: कहा जा रहा है की महिंद्रा गाड़ियों में कोई कमी नहीं करती है. इसी को देखते हुए महिंद्रा ने अपने सबसे धाकड़ और बहुत ही अच्छी दिखने वाली कार को लॉन्च कर रही है. इस कार का नाम XUV300 TurboSport है. इसकी कीमत 12.90 लाख रुपये के आस पास है. इसमें आपको कई सारी चीज़े नयी देखने को मिलेंगी. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के जैसे फीचर्स देखने को मिल गे. बात सुरक्षा की करें तो इस महिंद्रा XUV300 में आपको सुरक्षा के मामले में भी चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, एबीएस, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं.

इंजन

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस Mahindra XUV300 में इंजन कमाल का मिलने वाला है. आपको इसमें 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह कार आपको मैनुअल & ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलने वाला है. बात माइलेज की करें तो आपक इस कार का माइलेज वेरिएंट और फ्यूल टाइप पर निर्भर करता है. आपको इस एक्सयूवी300 में माइलेज 20.1 किमी/लीटर का देगी.आपको इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ इंजन को जोड़ा गया है.

वैरिएंट

महिंद्रा अपनी कोई भी गाडी ऐसे लॉन्च नहीं करती है. ऐसे में आपको इस Mahindra XUV300 एसयूवी में एक या दो नहीं बल्कि कुल तीन वैरिएंट्स मिलते है. W6, W8 और W8(O). आपको इसमें एक्सटीरियर एलिमेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक ट्रिम किया हुआ है मिलेगा. साथ ही इस कार को थोड़ा स्पोर्टी लुक दिया जा सके इसलिए इसमें लाल रंग के एक्सेंट्स भी दिए जानें है.

कीमत

बात अगर कीमत की करे तो आपको यह Mahindra XUV300 एसयूवी की कीमत 10 लाख रुपए मिलेगी. इसकी टक्कर रीनॉल्ट Kiger, हुंडई Venue, टाटा Nexon, निसान Magnite और किआ Sonet के टर्बो वैरिएंट्स से हो रही है.