Triumph Tiger 900:क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो कुछ नया ट्राई करना चाहते है? अगर हाँ तो अभी हाल ही में मार्केट में ट्रायम्फ इंडिया का अपडेटेड टाइगर 900 मोटरसाइकिल लॉन्च किया गया है. आपको इसमें एक नहीं बल्कि दो वर्जन मिलने वाले है. इस बाइक की कीमत 13.95 लाख और ₹15.95 लाख के बीच है. कहा जा रहा है की इस बाइक की डेलिवरी भी बहुत जल्द शुरू होने वाली है. चलिए आपको इस बाइक के इंजन और बाकी के डिटेल में बताते है.

इंजन

2023 टाइगर 900 को पावर देने वाला वही 888cc, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन है, जो अब पहले की तुलना में अधिक पावर जेनरेट करता है। यह 9,500rpm पर 106bhp की अधिकतम पावर और 6,850rpm पर 90nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। यानी की पावर में 13bhp और टॉर्क में 3nm एनएम की बढ़ोतरी हुई है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता रहेगी।

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इन मोटरसाइकिलों की सीट की ऊंचाई पहले से ज्यादा बढ़ गयी है. दरअसल इस टाइगर GT की सीट की ऊंचाई अब 820mm और 840mm के बीच होने वाली है. आपको इस में ज 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते है. इन्हे एक ऑप्शन की तरह रक्खा गया है.

इस बाइक में आपको अप-साइड डाउन फोर्क्स का यूज करती हैं. अभी पीछे तरफ एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. आपक इसमें मैनुअल प्रीलोड और रिबाउंड एडजस्टमेंट दिया गया है. आपको इसमें ब्रेकिंग हार्डवेयर भी शेयर किए जाते हैं. आपको इस बाइक के फ्रंट में ट्विन 320mm डिस्क और रियर में 255mm डिस्क भी दिया गया है.

वेरिएंट

बात अगर इसमें मिलने वाले वेरिएंट की करें तो कंपनी ने अभी इसके 2 वेरिएंट के बारे में बताया है. जी हाँ जैसा क आप नाम से समझ रहे होंगे कि टाइगर GT को लॉन्ग ट्रिप के लिए तैयार किया जाता है. वही आपको में प्रो में स्पोक रिम्स दिए गए हैं. ये नार्मल के मामले ज्यादा चलते है. ये गाड़ी ऑफ-रोडिंग करते समय ज्यादा तेज़ चलते हैं.