नई दिल्ली। हमारे देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से भड़ती नजर आ रही हैय़ जिसमें लोग पेट्रोल वर्जन से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना ज्यादा सबसे ज्यादा पसंद कर रहें हैं। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी एक से बढ़कर एक फीचर्स का इस्तेमाल कर इलेक्ट्रिक स्कूटर के पेश कर रहीं हैं। इसी के बीच टीवीएस का एक स्कूटर इन दिनों बाजार में गर्दा उड़ा रखा है। इस स्कूटर का नाम TVS X है। इसमें आपको लंबी रेंज के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

TVS X की कीमत

TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत  के बारे में बात करें तो एक वेरिएंट के साथ पेश किए गए इस स्कूटर की कीमत 2,49,990 रुपयेके करीब की रखी गई है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS अपने X ने सुविधाओं के मामले सभी स्कूटर को बहुत पीछे छोड़ दिया है।

TVS X के फीचर्स

TVS X के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 10.25-इंच हॉरिजेंटल टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखने को मिलेगा। इसके अलावा राइडर वॉलपेपर, थीम और प्रोफाइल भी सेट कर सकते हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा इसपर आप राइडर गेम भी खेल सकते हैं।  साथ ही वीडियो भी देख सकते है।

TVS X की डिजाइन

TVS X स्कूटर के लुक की बात करें तो इसमें 19-लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जिससे आप अपनी जरूरतों के हर सामान आसानी से रख सकते हैं। इसमें इसका सीट काफी अरामदायक होने के साथ 175 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 770 मिमी की राइडर सीट की ऊंचाई के साथ दी गई है। 4.44 kWh  के दमदार बैटरी पैक की क्षमता के साथ इसे तैयार किया गया है TVS X की IDC द्वारा दावा किया गया है कि इसके 140 किमी की रेंज देगा।