Di Blasi cycle
Di Blasi cycle

अपनी कार के साथ में किसी बड़े ट्रैफिक में फंस जाते हैं तो आपके जहाँ में एक ही ख्याल आता है की काश आपके पास में कोई छोटी बाइक होती तो आप समय पर अपने तय स्थान पर आसानी से पहुँच जाते। लेकिन कार के साथ में बाइक ड्राइविंग का यह ख्याल काफी नामुमकिन सा है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक फोल्डेबल साइकिल के बारे में बता रहें हैं, जिसको फोल्ड करके आप आसानी से अपनी कार की दिग्गी में भी रख सकते हैं। आइये अब आपको इस सायकिल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इटली की कंपनी ने बनाई है साइकिल

आपको बता दें की इस साइकिल का निर्माण इटली का एक कंपनी Di Blasi ने किया है। यह काफी ख़ास साईकिल है। कंपनी का कहना है की भारी ट्रैफिक वाले स्थानों के लिए यह साइकिल काफी कारगर है। इसके अलावा डेली यूज के लिए भी यह काफी बेहतर है क्योकि इसकी रेंज काफी अच्छी है। फोल्ड होने के बाद में इसकी लंबाई 27.2 इंच चौड़ाई 13.8 इंच तथा ऊंचाई 25.2 इंच हो जाती है। कुल मिलाकर यह किसी मिड साइज ट्रॉली बैग की तरह हो जाती है।

दमदार है बैटरी

इस साइकिल को मजबूत स्टील फ्रेम में बनाया गया है। इसके बीच के स्थान में रिमूवेबल बैटरी को दिया गया है। इसकी बैटरी को हटाया जा सकता है। बता दें की बिना बैटरी के इस साइकिल का वजन 24.6 किग्रा है तथा बैटरी के साथ में इसका वजन 35.2 किग्रा है। कंपनी ने इस साइकिल में 750 वाट का ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाया है। इसको 48V 24 Ah क्षमता की लिथियम आयन बैटरी के साथ में जोड़ा गया है।

बेहतरीन है रेंज

रेंज के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक साइकिल काफी अच्छी है। कंपनी का दावा है की पूरी तरह से चार्ज होने पर बैटरी आपको 60 किमी की धांसू रेंज प्रदान करने में सक्षम है। इस साइकिल की बैटरी मात्र 5 घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। हालांकि देखने में यह साइकिल छोटी नजर आती है लेकिन एक व्यक्ति इस पर आसानी से बैठ सकता है। कंपनी का कहना है की यह साइकिल 110 किग्रा वजन उठाने में सक्षम है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस साइकिल के फीचर्स भी काफी बेहतरीन हैं। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो बता दें की इस साइकिल की टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटा की है। इसके दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस साइकिल में कुछ लॉक्स भी दिए गए हैं, जिन्हें ओपन क्लॉज कर आप इस सायकिल को फोल्ड तथा अनफोल्ड कर सकते हैं। बता दें की के फ्रेम तथा कंपोनेंट पर कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है। इसके अलावा इसकी बैटरी पर भी 6 माह की वारंटी आपको दी जाती है।

कितनी है कीमत

इस साइकिल की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस साइकिल के दाम 350300 रुपये बताये गए हैं। इसके अलावा इसकी वेबसाइट पर ग्लोबल डिलीवरी का दावा भी किया गया है यानी आप किसी भी देख में रहते हैं आप इस साइकिल को आसानी से अपने घर पर मंगवा सकते हैं।