बजाज कंपनी की बाइकों को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग आज भी बजाज के वाहनों को चलाते हैं। स्पोर्टी लुक तथा बेहतरीन फीचर्स के कारण आज बजाज के वाहनों ने लोगों के दिल में अपनी बड़ी जगह बना ली है। आपको बता दें की बजाज अब जल्दी ही बाजार में अपनी एक धांसू बाइक को लांच करने वाली है। इस बाइक का नाम Bajaj Pulsar NS250 होगा। इस बाइक में न सिर्फ बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं बल्कि दमदार इंजन भी आपको दिया जाएगा। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बेहतरीन हैं फीचर्स

इस बाइक में आपको एडवांस फीचर्स दिए हुए हैं। आपको बता दें की इस बाइक में USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन की सुविधा आपको दी हुई है। इस बाइक में 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल ABS भी आपको दिए जाते हैं। इसके व्हीलबेस 1351 मिलीमीटर, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर तथा सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर है। इस बाइक में आपको जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के साथ अन्य बेहतरीन फीचर्स भी दिए हुए हैं।

दमदार है इंजन

पल्सर NS250 बाइक में आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। यह आपके राइड एक्सपीरियंस को काफी बेहतर बनाता है। इस बाइक में आपको 248.7 CC का सिंगल-सिलेंडर DOHC फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 31 PS ताकत और 27 NM पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड का ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया था।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Bajaj Pulsar NS250 बाइक की कीमत के बारे में अभी तक पता नहीं लग सका है। लेकिन जानकार लोगों का मानना है की इस बाइक की कीमत 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि यह बाइक अभी तक लांच नहीं हुई है लेकिन लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला Yamaha R15, KTM, Duke जैसी बाइकों से होगा। अब काफी लोग इस बाइक के लांच होने का इंतजार कर रहें हैं।