Yamaha कंपनी की बाइकों को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है। काफी लंबे अर्से से Yamaha की बाइकों का इस्तेमाल लोग करते आ रहें हैं। यही कारण है की आम लोग Yamaha पर भरोसा करते हैं। Yamaha भी समय के अनुसार एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइकों को बाजार में उतार रही है। इसी क्रम में Yamaha ने अपनी एक धांसू बाइक को बाजार में उतारने की तैयारी में है। इसका नाम Yamaha Rx 100 Bike है। दावा किया जा रहा है की यह बाइक 75 किमी प्रति लीटर का माइलेज मुहैया कराने में सक्षम होगी।

Yamaha Rx 100 के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। बताया जा रहा है की इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल की सुविधा आपको दी जायेगी। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। बताया जा रहा है की इस बाइक में आपको फ्यूल गेज, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे कई फीचर्स भी दिए जाएंगे। कुल मिलाकर यह बाइक आपको आधुनिक फीचर्स के साथ मिलेगी।

Yamaha Rx 100 का इंजन

इस बाइक में आपको बेहद दमदार तथा पावरफुल इन जान दिया जाएगा। जानकार लोग बताते हैं की कंपनी अपनी इस धांसू बाइक में 250cc का इंजन प्रदान कर रही है। इस बाइक मेंम आपकी सेफ्टी की सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है इसलिए कंपनी ने इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक के साथ ही एबीएस की सुविधा भी दी है। इस बाइक में ट्यूबलेस टायर्स भी दिए जाएंगे। जिनकी सहायता से आप कठिन रास्तों पर आसानी से चल सकते हैं। पंचर होने की स्थिति में भी आप इस बाइक से 75 से 100 किमी तक की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं।

Yamaha Rx 100 की कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन जानकार लोगों का मानना है की कंपनी अपनी इस धांसू बाइक को लगभग 1.5 लाख रुपये में बाजार में उतार सकती है। अत्यादि आप किफायती दाम में अच्छे माइलेज तथा दमदार इंजन की बाइक की खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।