आज के समय में 7 सीटर गाड़ियों का बाजार में दबदवा बढ़ता जाए रहा है। लोग इन्हें काफी पसंद कर रहें हैं। इसी कारण अब विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक MPV या SUV लांच कर रहीं हैं।

अब हालही ने टोयोटा ने भी अपनी एक गाड़ी को लांच कर दिया है। जो की Maruti Suzuki Ertiga पर बेस्ड एक 7 सीटर कार है। इसका नाम Toyota Rumion है। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Toyota Rumion 7-Seater MPV का लुक तथा इंजन

आपको बता दें कि इसका लुक लगभग Ertiga के समान ही है। फ्रंट ग्रिल के कारण इसका लुक और भी ज्यादा उभर कर सामने आता है। इसके ग्रिल में हनीकॉम्ब पैटर्न हैं तथा यह क्रोम से घिरा हुआ है। इसमें ग्रिल के दोनों और इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप का सेट दिया गया है। इसमें फ्रंट बम्फर का नया डिजाइन दिया गया है।

इसके इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.5-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103hp की पावर और 137Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी आपको दिया जाता है। CNG वाले इंजन की बात करें तो यह 88hp की पावर और 121.5Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Toyota Rumion 7-Seater MPV का माइलेज तथा कीमत

इस गाड़ी में कंपनी ने ही CNG किट को फिट किया हुआ है। यदि इसके माइलेज की बात की जाए तो यह गाड़ी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 20.11 kmpl, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.51kmpl और CNG में 26.11km/kg का माइलेज आपको प्रदान करती है।

जो की Ertiga की ही टक्कर का है। इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि यह Rs. 10.29 – 13.68 लाख के बीच की है। इसके अलावा कंपनी आपको 3 साल या एक लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी भी देती है।