भारत में युवाओं को बाइकों का बहुत शौक है जिसके कारण इनकी सेल काफी ज्यादा होती है। इस फेस्टिव सीजन को देखते हुए भारत की फेमस दुपहिया वाहन निर्माता बजाज कंपनी ने मार्केट में दो मोटरसाइकल को लॉन्च किया है, और ये दो बाइकें ‘Triumph Speed T4’ और Speed 400 का अपडेटेड वर्जन है।

इस कंपनी की ट्रायम्फ स्पीड T4 की कीमत काफी कम है जिसको काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसमें इंजन स्पीड 400 वाला ही लगा है और इससे कम दाम में बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी। तो चलिए अब आपको Triumph Speed T4 और Speed 400 में मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से बताइए।

बता दें कि Speed T4 और Speed 400 देखने में एक जैसे ही नजर आती है, लेकिन Speed T4 थोड़ी ज्यादा सिंपल है। इस शानदार बाइक में कम कीमत वाले टेलीस्कॉपिक फोर्क और पुराने किस्म के शीशे लगे हुए हैं, इसके अलावा क्लीन यूनिट्स दी गई हैं।

Speed T4 और Speed 400 के फीचर्स

इस स्पीड 400 और स्पीड T4 में कम कीमत और बेहतरीन क्वालिटी के टायर लगे हुए हैं। इस स्पीड T4 में MRF जेपर टायर और नॉन-एडजस्टेबल हैंड लीवर का इस्तेमाल किया गया है, तो वहीं स्पीड 400 में Vredestian रेडियल टायर और एडजस्टेबल लीवर दिया है। स्पीड T4 में सिंपल गियरशिफ्ट और पिछले ब्रेक लीवर दिए हैं।

Speed T4 और Speed 400 के स्पेसिफिकेशंस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्पीड T4 बाइक का हैंडलबार काफी सिंपल है, लेकिन दोनों बाइक्स में 399cc इंजन का इस्तेमाल दिया गया है। इस स्पीड T4 में आपको ज्यादा टॉर्क मिलेगा तो वहीं ट्रायम्फ में कम पावर का इंजन मिल जाता है, इसलिए ट्रैक्शन कंट्रोल फीचर नहीं दिया गया है। इसको चलाने के लिए 6 स्पीड का गियरबॉक्स दिया है।

Speed T4 और Speed 400 की कीमत

इन दोनों बाइकों की कीमत के बारे में बात करें तो ट्रायम्फ की स्पीड T4 की एक्स-शोरूम कीमत 2.17 लाख रुपये है और स्पीड 400 की एक्स-शोरूम कीमत 2.40 लाख रुपये है। इस स्पीड 400 की तुलना में स्पीड T4 23,000 रुपये कम कीमत में है।