TRIMUPH TIGER 900: बाइक तो आपने कई सारी सुनी होगी. लेकिन अभी एक बाइक लॉन्च के साथ धमाका मचा रही है. जिस बाइक का नाम TRIMUPH TIGER 900 है. इस बाइक का टक्कर BMW से हो रहा है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की करें तो ट्रायम्फ टाइगर 900 बाइक में आपको एक नया 888cc, 3-सिलिंडर इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक के इंजन 94hp की पावर और 87Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है. यही नहीं आपको इस इंजन में एक नया टी-प्लेन ट्रिपल क्रैंकशाफ्ट दिया गया है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस टाइगर 900 GT और टाइगर 900 रैली में रेन, रोड, स्पोर्ट और ऑफ-रोड समेत चार राइडिंग मोड मिलते है. आप इसे अपने हिसाब से आसानी से चला सकते है. वही बात अगर इस गाड़ी के तीसरे वेरिएंट टाइगर 900 रैली प्रो की करें तो आपको इसमें दो एडिशनल में राइडर-कॉन्फ़िगर और ऑफ-रोड प्रो मोड्स दिए गए हैं. इन सभी फीचर्स के अलावा बाकी के फीचर्स की बात करें तो आपको इस टाइगर 900 बाइक में LED हेडलाइट्स, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग के  जैसे एक से बढ़कर एक स्मार्ट फीचर्स दिए गए है.आपको इस बाइक के रैली प्रो वेरियंट में LED फॉग लाइट्स, हीटेड सीट्स, शिफ्ट असिस्ट, इल्युमिनेटेड स्विच, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और माय ट्रायम्फ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स की लंबी लिस्ट है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

कीमत

बात अगर भारत में इस ट्रायम्फ टाइगर 900 के कीमत कि करें उससे पहले आप ये जान लीजिये की आपको इस बाइक में एक या दो नहीं बल्कि तीन वेरिएंट मिलने वाले है. इनके तीनों वेरिएंट के नाम GT, Rally and Rally Pro है. चलिए आपको इनके कीमत के बारे में बताते है.

  1. ट्रायम्फ टाइगर 900 GT की कीमत 13.7 लाख रुपये
  2. ट्रायम्फ टाइगर 900 Rally की कीमत 14.35 लाख रुपये
  3. ट्रायम्फ टाइगर 900 rally pro की कीमत 15.50 लाख रुपये