दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS की बाइकें भारत में काफी पसंद की जाती हैं। किफायती दामों में बेहतरीन फीचर्स तथा माइलेज के लिए TVS की बाइकों को भारत की जनता काफी ज्यादा पसंद करती है।

TVS ने अपने इसी क्रम को जारी रखते हुए अब अपनी एक और धांसू बाइक को बाजार में उतार दिया है। इस बाइक का नाम TVS Raider 125 है। बता दें की यह बाइक 2021 में लांच की गई रेडर का ही अपडेटेड वर्जन है। जिसमें आपको ढेरो एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। आइये अब हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

TVS Raider 125 के फीचर्स

इसमें आपको अब 5-इंच के टीएफटी कंसोल की सुविधा दी गई है। इसमें नया ब्लूटूथ इनेबल्ड सिस्टम दिया गया है। जो की राइडर को उसकी राइडिंग स्टाईल के बारे में जानकारी देने के लिए राइडिंग एनालिटिक्स रेंज का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा इस बाइक में वॉयस और नेविगेशन असिस्ट, इनकमिंग कॉल फीचर, इमेज ट्रांसफर ऑप्शन और राइड रिपोर्ट जैसे कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

Tvs Raider 125 का इंजन

इस बाइक में आपको 124.8cc का एयर एंड ऑयल कूल्ड 3V इंजन दिया जाता है। जो कि 7,500rpm पर 11.4bhp तक की पावर 6,000rpm पर 11.2Nm तक का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में आपको Power और Eco जैसे 2 राइडिंग मोड दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें आपको अच्छा माइलेज भी मिलता है।

Tvs Raider 125 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत एक्स शोरूम कीमत 99,990 रुपये है। इस बाइक का मुकाबला होंडा शाइन, बजाज पल्सर 125 और हीरो ग्लैमर जैसी बाइकों से होगा।