TVS Raider Marvel Edition: टीवीएस मोटर्स के कई वाहन इन दिनों मार्केट में तहलका मचाए हुए है। इनकी खासियतो को देखकर इसकी मार्केट में सेल जमकर हो रही है। लोगो की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारतीय दोपहिया वाहन कपंनी ने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक TVS Raider का नया मार्वल एडिशन बाजार में पेश कर दिया है। जिसका शानदार लुक देख ग्राहक खरीदने के लिए बैचेन हो रहे है। इन नए एडिशन का नाम टीवीएस रेडर का स्क्वायड एडिशन कहा जा रहा है। यदि आप इसे खऱीदने के बारे में सोच रहे है तो आइये जानते है इसके माइलेज और कीमत के बारे में।

TVS Raider Marvel Edition की कीमत

देश की सबके लोकप्रिय बाइक TVS Raider के Marvel Edition को खऱीदने की होड़ लगी हुई है। इस धाकड़ बाइक की भारतीय बाजार में कीमत 98,919 रुपये के करीब की रखी गई है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट यानी TVS Raider SmartXonnect की एक्सशोरूम कीमत 1.02 लाख रुपये के करीब की रखी गई है।

यह भी पढ़े: Honda पेश करने जा रही है धाकड़ लुक की धांसू स्कूटर, मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

TVS Raider Marvel Edition के कलर

TVS Raider Marvel Edition को कपंनी ने दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है. जिसमें पहला ब्लैक पेंथर थीम और दूसरा आयरन थीम देखने को मिलता है।

TVS Raider Marvel Edition इंजन

TVS Raider Marvel Edition बाइक में दिए गए इंजन को देखें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक में 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया है। जो 7500 rpm पर 11.2 bhp का अधिकतम पावर और 6000rpm पर 11.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी की माने तो इस बाइक में दिए गए धाकड इंजन के चलते यह 5.9 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार माइलेज देती है।

यह भी पढ़े: Bajaj Pulsar की डैशिंग लुक की बाइक मचा रही तहलका,60KM माइलेज के साथ मिल रहे धांसू फीचर्स

TVS Raider Marvel Edition का ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इसके अगले पहिये में 240mm का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में 130 mm का डिस्क ब्रेक दिया है। वहीं कंपनी इसमें 5 इंच का बड़ा TFT स्क्रीन दिया है। आरामदायक राइड के लिए फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में 5 टाइम एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

TVS Raider Marvel Edition के फीचर्स के बारे में

TVS Raider Marvel Edition के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें अरामदायक स्प्लिट सीट, अलॉय व्हील, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर, एल्युमीनियम फुटपेग जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।