नई दिल्ली।  TVS X EV: आज के समय में टूव्हीलर मार्केट में आपको नएनए शानदार फीचर्स के वाहन देखने को मिलेगें। जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों में कपंनियां ऐसे फीचर्स दे रही है जो पेट्रोल से चलने वाले वाहनों का मात देते नजर आ रही है। जिसमें  ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद भी TVS अपने आधुनिक फीचर्स की वजह से सुर्खियों में बना रहता है।

हाल ही में TVS ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS X EV को बाजार मेंउतार दिया है जिसमें कपंनी ने ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इससे पहले किसी वाहन में देखने को नही मिलेगें।

TVS X EV को ऐसे फीचर्स के साथ उतारा गया है जो सवारी को सुरक्षित बनान में मदद करता है।अब आप TVS X EV स्कूटरों को बिना हेलमेट के नही चला पाएगा क्योकि इसमें डिटेक्शन तकनीक (Helmet Detection Technology) का उपयोग किया गया है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते है तो आइए जानते है सकी खूबियों के साथ कीमत के बारे में..

TVS X EV इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

TVS X EV इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो स स्कूटर में कपंनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिस्प्ले, नेविगेशन सपोर्ट जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए हैं।

TVS X EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी

TVS X EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 4.44 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 1.1 kW की PMSM हब मोटर के साथ कनेक्ट है, और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटे की देखने को मिलती है।

TVS X EV की कीमत

TVS X EV की कीमत के बारे में बात करें तो इसके तीन  तीन वेरिएंट देखने को मिल सकते है। जिसमें बेस वाले मॉडल की कीमत ₹250,000 से शुरू होती है, और उसके टॉप वाले मॉडल की शुरुआती कीमत ₹275,000 के करीब की है। कपंनी इसमें फाइनेंस प्लान की सुविधा भी दे रही है।