TV x Electric Scooter: स्कूटर तो कई सारे लॉन्च हो रहे है. इसी बीच टीवीएस भारत में अपनी एक दिग्गज टू व्हीलर आज अपने अगले स्कूटर से भी पर्दा हटा दिया है. असल में ये जो स्कूटर है वो एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन पर आधारित होने वाला है.
आपको इस स्कूटर में एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप देखने को मिलेगा.इस स्कूटर का नाम है TV x Electric स्कूटर है. आपको इसमें फीचर्स ह फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

पावर पैक, रेंज और टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.8 kWh बैटरी पैक और 11kW PMSM मोटर लैस किया है. आपको ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की करें तो ये आपको 105 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड देने में भी सक्षम है. इसके साथ ही साथ ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ और सिर्फ 2.6 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है.

डिज़ाइन और फीचर्स

बात अगर टीवीएस के इस स्कूटर के नई डिजाइन की करें तो इसे कुछ इस तरह से डिज़ाइन किया है जिससे आपको यह स्कूटर बिलकुल स्पोर्टी लुक देगा. आपको इसमें 10.2 इंच की टच स्क्रीन के साथ साथ, वीडियो गेम, वीडियो देखने और थीम सेट करने जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं आपको इसमें डिजिटल की, नेविगेशन, जिओ फेंसिंग, थेफ़्ट अलर्ट, स्मार्ट हिल होल्ड, क्रूज कंट्रोल, एबीएस जैसे फीचर्स भी मिलेंगे जो इस कार में चार चाँद लगाते है. अगर आपको लग रहा है कि ये आपको बहुत ही ज्यादा महंगी मिलने वाली है तो ऐसा कुछ नहीं है. कंपनी ने अभी इसकी कीमत का कोई भी खुलासा नहीं किया है.

टीवीएस एक्स

बता दे कि टीवीएस का ये हाई परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसने पहले ही बाजार में अपनी धाक जमाये हुए है. ये ओला एस1 प्रो और एथर 450एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को सीधे टक्कर देगा.