आपको बता दें की TVS हमारे देश की एक बेहतरीन दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स देने वाली इस कंपनी की बाइकों को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। TVS भी समय के अनुसार अपने नए नए वेरिएंट बाजार में उतार रही है। बता दें की हालही में TVS ने अपनी एक जबरदस्त बाइक को बाजार में उतारा है। इस बाइक का नाम TVS Raider 125 बाइक है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में विस्तार से यहां जानकारी देने जा रहें हैं।

TVS Raider 125 के ख़ास फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में कंपनी ने काफी बेहतरीन फीचर्स दिए हुए हैं। अतः यदि आप अच्छे फीचर्स तथा बेहतरीन लुक वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए काफी अच्छा विकल्प साबित होती है।

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें एबीएस ब्रेक सिस्टम तथा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा दी हुई है। बता दें की यह बाइक पूरी तरह से डिजिटल कंसोल के साथ में आती है तथा इसमें तीन ट्रिप मीटर होते हैं। इस बाइक में सेफ्टी फीचर्स के रूप में साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच भी दिया गया है।

इंजन है दमदार

इस बाइक का इंजन काफी पावरफुल है। बता दें की इस बाइक में 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर, 3-वाल्व इंजन लगाया हुआ है। यह इंजन 7500 rpm पर 11.2 bhp और 6000 rpm पर 11.2 nm पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

इसके अलावा इसमें ईको तथा पावर नामक दो राइडिंग मोड दिए गए हैं। इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो बता दें की इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया हुआ है। इसके बेस मॉडल में दोनों और ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जब की बाइक स्टैण्डर्ड के रूप में कॉम्बी ब्रेकिंग के साथ आती है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की TVS Raider 125 एक स्पोर्ट्स कंप्यूटर बाइक है। इस बाइक की कीमत 77,500 रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हैं। बता दें की इस बाइक को नए ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है तथा इसको भारत सहित सभी सार्क देशों में सेल किया जाएगा।