नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में एक से बढ़कर एक व्हीलर निर्माता कंपनियां अपने टू व्हीलर मैदान पर उतारकर वाहवाही लूटने में पीछे नही रही है। लेकिन इनमें से कुछ टू व्हीलर ऐसे रहे है जिन्हें लोगों ने इतना पसंद किया है कि इन कपंनियों ने रिकार्डतोड़ कमी की है।

अभी हाल ही में निर्माता कंपनियों ने अपनी जुलाई 2023 महीनें की सेल रिपोर्ट जारी की है। जिसमें देखा जा रहा है कि कई कंपनियों ने सालाना आधार पर अच्छी ग्रोथ हासिल की है। तो वहीं कुछ कपंनी को काफी घाटा भी उठाना पडा है। आज हम आपको उन बाइक के बारे में बता रहे है जिसकी जुलाई महीने में सबसे ज्यादा सेल हुई है।

Hero MotoCorp की बिक्री

जुलाई 2023 के महिने में हुई सेल को देखा जाए तो इसमें Hero MotoCorpसबसे पहले नंबर पर आती है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में पिछले महीनें 3,71,204 यूनिट सेल किया है। सालाना आधार पर देखें तो इसकी बिक्री में 13.8 प्रतिशत और MoM में 12.1 प्रतिशत की गिरावट आई है।

Honda Motorcycle

जुलाई 2023 में हुई सेल के हिसाब से Honda Motorcycle का नाम दूसरे नंबर पर आता है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में पिछले महीनें 3,10,867 यूनिट को सेल किया है। सालाना आधार पर देखें तो इसकी बिक्री में 16.4 प्रतिशत की हुई है।

TVS Motor Company

तीसरे पायदान पर टीवीएस कंपनी TVS Motor Company मौजूद है जुलाई में इस कंपनी ने कुल 235230 यूनिट का सेल किया था। वहीं जून 2023 में कंपनी ने 235833 यूनिट का सेल किया है महीने दर महीने के आधार पर यह अंतर 603 यूनिट का यूनिट है। सालाना आधार पर देखें तो इसकी बिक्री में 12.5 प्रतिशत की गिरावट आई है।