आज के समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल के डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। फिर वह फोर व्हीलर हो या टू व्हीलर भारतीय बाजार में यूं तो एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक है। परंतु अब भारतीय बाजार में इसी महीने सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक दस्तक देने वाली है।

आपको बता दे कि इस बाइक की स्पीड काफी अधिक होने वाली है, जो कि इसी महीने लांच होगी जिसकी लॉन्च डेट भी सामने आ चुकी है। लुक्स और फीचर्स के मामले में भी बाइक काफी धाकड़ होने वाली है। चलिए इसके फीचर्स तथा कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Ultraviolette Electric Bike

दरअसल भारत में लांच होने वाली नई बाइक का नाम Ultraviolette Electric Bike हैं। आपको बता दे कि यह भारतीय बाजार में 24 अप्रैल को लांच किया जाएगा जिसे भारत की निर्माता कंपनी डेवलप किया है। यह देश की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।

Ultraviolette होगी सबसे तेज बाइक

आपको बता दे की Ultraviolette कुछ साल पहले ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक F77 भारतीय बाजार में लॉन्च किया था जिसके मैक्सिमम टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे थी। अभी के समय में या बाइक ही देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है। परंतु आने वाली नई बाइक इससे भी अधिक टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी।

Ultraviolette के आधुनिक फीचर्स

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और दमदार बैटरी पाक का इस्तेमाल किया जाएगा। जिससे यह बाइक सिंगल चार्ज में अधिक से अधिक दूरी को तय करने में सक्षम हो पाएगी। वही फीचर्स की बात करें, तो फीचर्स के मामले में भी इसमें सभी आधुनिक फीचर दिए जाएंगे जो की एक इलेक्ट्रिक सुपर बाइक में होनी जरूरी है।

नई Ultraviolette Electric Bike की कीमत

कीमत की बात करें तो वर्तमान समय में कंपनी की F77 भारतीय बाजार में बिक रही है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 3.5 लाख रुपए से लेकर 4.5 लाख रुपए के बीच है। ऐसे में आने वाली नई बाइक की कीमत इसे थोड़ा अधिक होने का अनुमान लगाया जा रहा है, जो कि इसी महीने 24 अप्रैल को लांच किया जाएगा।