भारतीय बाजार में मारुति की बहुत सी एसयूवी, सेडान और हैचबैक गाड़ियां बिक रही हैं। परंतु बहुत से लोग कैसे हैं जो इन फोर व्हीलर को खरीद नहीं पा रहे हैं, उनका मुख्य कारण कम बजट होता है। ऐसे में आज हम उन्हीं व्यक्ति के लिए एक शानदार डील लेकर आए हैं। इस डील के अंतर्गत मारुति की तरफ से आने वाले Maruti Wagon R को केवल 1.40 लाख रुपए में खरीद सकते हैं।

आपको बता दे दोस्तों दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी होने वाली है जो की पेट्रोल इंजन के साथ होगी। परंतु इसकी कंडीशन काफी शानदार है। ऐसे में दिन भी भाइयों का बजट कम है, उनके लिए यह एक अच्छा मौका होने वाला है। चलिए आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

पावरफुल इंजन

Maruti Wagon R में कंपनी की तरफ से 1197 सीसी की चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलती है। यह पावरफुल इंजन 88.5 Bhp की अधिकतर पावर और 113 Nm की पिक टॉर्क पैदा करती है। यह फोर व्हीलर मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Maruti Wagon R के फीचर्स

वैसे तो कंपनी की तरफ से आने वाली यह बजट सीमेंट वाली फोर व्हीलर है। परंतु इस फोर व्हीलर में भी कंपनी ने बहुत से आधुनिक फीचर्स दिए हैं। आपको इसमें काफी कंफर्टेबल सीट, म्यूजिक सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, एसी वैंट्स, सीट बेल्ट जैसे कई फीचर्स मिल जाते हैं।

धाकड़ माइलेज

मारुति वेगनर में पावरफुल इंजन के अलावा काफी धाकड़ माइलेज भी मिल जाती है, जिससे पेट्रोल पर खर्च होने वाली आपकी काफी सारे पैसे बच सकते हैं। आपको बता दे इसकी पेट्रोल वेरिएंट में 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर की ARIA माइलेज मिल जाती है।

मार्केट में कीमत

भारतीय बाजार में उपलब्ध इस फोर व्हीलर की कीमत 5.54 लाख को रुपए एक्सेस शोरूम से शुरू होती है। जबकि 7.38 लख रुपए एक्स शोरूम इसकी टॉप वैरियंट की कीमत है। परंतु आप इसके सेकंड हैंड वेरिएंट को केवल 1.40 लाख रुपए में खरीद सकते हैं।

यहां मिल रही बेस्ट डील

आपको बताते दरअसल यह Maruti Wagon R की 2020 मॉडल पेट्रोल वेरिएंट की गाड़ी है जो कि सिर्फ 47000 किलोमीटर ही चली हुई है। यह गाड़ी वाइट कलर में बिल्कुल स्क्रैच ली कंडीशन में बेची जा रही है जिस पर आपको किसी भी प्रकार की कोई स्क्रेच देखने को नहीं मिलेगी।

यदि आप इस फोर व्हीलर को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेस्ट डील हो सकती है आपको बता दे कि यह दिल्ली नंबर रजिस्टर फॉर व्हीलर है और दिल्ली शहर में ही Dia Motors डीलरशिप के यहां सिर्फ 1.40 लाख रुपए की कीमत में बेची जा रही है।