नई दिल्ली: देश में भरोसे का दूसरा नाम है टाटा कंपनी। टाटा कंपनी की कारें इन दिनों बाजार में काफी पसंद की जा रही है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में टाटा की कारों ने देश की सभी कारों को पीछे छोड़ दिया है। ऐसी ही टाटा कंपनी के कार है टाटा टियागो। टाटा टियागो को लोग काफी पसंद करते हैं यदि आप टाटा टियागो नई कर खरीदने जाते हैं तो यह कर आपको 7 लाख 35 हजार से ऊपर मिलेगी। लेकिन यही शानदार कार खरीदने का आपके पास बेहतरीन मौका है, टाटा टियागो आपको 4:50 लाख रुपए में मिल सकती है। टाटा टियागो कार के सेफ्टी फीचर्स के साथ पूरा स्पेसिफिकेशन बताएंगे इस आर्टिकल में आगे।

Tata Tiago के इंजन

यदि आप इस फोर व्हीलर को खरीदना चाहते हैं तो इसके पावरफुल इंजन और माइलेज के बारे में आपको जान ना काफी जरूरी है। Tata Tiago के इंजन के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें  1199 सीसी 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 84.48 Bhp की अधिकतर पावर पैदा करने की क्षमता रखता है। दमदार इंजन के चलते कार 20.09 किलोमीटर प्रति लीटर का तगड़ा माइलेज देती है।

Tata Tiago के फीचर्स

Tata Tiago के फीचर्स के बारैे में बात करें तो इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगें। इसमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पावर स्टीयरिंग व्हील, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल स्पीडोमीटर, एयर बैग, सीट बेल्ट आदि जैसेआधुनिक फीचर्स दिए गएहैं।

Tata Tiago की कीमत

Tata Tiago की कीमत के बारे में बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.65 लाख रुपए से शुरू हो जाती है। जबकि टॉप वैरियंट की कीमत 8.90 लाख रुपए के आसपास है। परंतु सेकंड हैंड टाटा टियागो आरपका काफी कम कीमत में मिल जाएगी। दरअसल  2017 मॉडल की Tata Tiago टॉप वैरियंट पेट्रोल इंजन वाली गाड़ी जो सिर्फ 45,000 किलोमीटर चली हुई है। इस ब्लू कलर की कार  में UP रजिस्टर नंबर है बेहद कम चली हुई है। इसे आप नोएडा शहर में नोएडा कार पॉइंट डीलरशिप के यहां से मात्र 4.5 लाख में खरीद सकते है।