Hyundai Exter Micro SUV:

मार्केट में इस वक़्त तो जैसे एसयूवी की भरमार पड़ी हुई है. इसे लगभग सभी लोग लेना चाहते है. यही नहीं करीब करीब हर कंपनी लोगों की इस डिमांड को पूरा करने में लगा हुआ है. असल में देखा जाए तो हुंडई की ज्यादतर बिक्री एसयूवी रेंज के जरिए हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग कार भी एसयूवी ही है. असल में कंपनी की क्रेटा और वेन्यू पहले से ही मार्केट में पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में हुंडई की एक और गाडी मार्केट में तहलका मचाने आ रही है.

जी हाँ ये हुंडई की सबसे छोटी एसयूवी होगी. ये उन लोगों के लिए होगी जो कम बजट में अपने लिए एक एसयूवी लेना चाहते हैं. इस गाड़ी का नाम है Hyundai Exter Micro SUV. इस एक्सटर की लंबाई 3815 mm लंबाई होगी. बात अगर इसके डिजाइन की करें तो ये काफी शानदार होने वाली है. ये कार में आपको बॉक्सी कॉम्पैक्ट और स्टाइलिंग एलिमेंट मिलेगा.

Features

बात अगर इसके इंटीरियर की करें तो ये काले रंग का है. ऐसे में डैशबोर्ड पर एक्सटीरियर पैटर्न देखने को मिलता है, जबकि केबिन में आपको क्वालिटी साफ़ दिखती है. लॉन्च होने से पहले ही इसका मुकाबला कई सारी गाड़ियों से हो रही है. इसमें आपको 8-इंच की टचस्क्रीन दी गयी है. यही नहीं आपको इसमें सनरूफ आकर्षण की सबसे बड़ी वजह है. असल में इसे वॉयस कमांड के साथ ऑपरेट भी कर सकते है.

इन सब के साथ हिसाथ वायरलेस चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, इनबिल्ट नेविगेशन के साथ एक डैशकैम भी दिया गया है, जो नई कारों में एक जरुरी चीज है. इसके अलावा ऑटो हेडलैंप, 6 एयरबैग, ईएससी, ओटीए अपडेट के साथ आप इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.