Innovative Jugaad: भारत में देखा जाए तो होनाहार लोगों की कमी नही है। अक्सर वो अपने काम को असान बनाने के लिए घर बैठे ऐसे तरीकाे ढूंढ लेते है। जो लोगों को हैरान कर देने वाले होते है। ऐसा ही एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एख शख्स ने अपनी खटिया को ही गाड़ी में तब्दील कर दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खुद इन लड़कों काे दिमाग को सलाम करेगें।

हालांकि, इस तरह के जुगाड़ को सड़क पर चलाने से कई तरह की दुर्घटनाएं हो सकती हैं। पर अपनी रोजमर्रा के जीवन गांव के लोग इसे अपने काम को आसान बनाने के कर लेते है। लेकिन इन ऐसे जुगाड़ को देख पब्लिक भी सोच में पड़ जाती है कि ऐसा दिमाग इनको आता कहां से हैं।

इन लड़कों ने घर में बनी चारपाई में पहिए और मोटर लगाकर उसे चलता वाहन बना दिया है। वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि यह खटिया गाड़ी कितने असानी से चल रही है।

यह वीडियो ट्विटर हैंडल @Mumbaikhabar9 नौ जून को पोस्ट किया गया जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे है। वायरल हो रहे वीडिय में प देख सकते है कि दो लड़के ‘खटिया’ वाहन पर बैठकर पेट्रोल भरवाने पंप पर आते हैं। जैसे ही पंप पर खड़े लोगों की नजर इस गाड़ी पर पड़ती हैं तो सब कैमरा निकालकर वीडियो बनाने लगते हैं। यहां तक एक शख्स इस तो ‘खटिया’ पर बैठकर उसे चलाकर भी देखता है।

50-60 का देती है एवरेज

इस वाहन को बनाने के लिए खटिया में, साइकिल के पहिए और कार की स्टीयरिंग लगाई गई है। जी हां, चारपाई के चारों पायों की जगह पहिए लगाए गए हैं। एक तरफ हैंडल और रेस आदि को सेट किया गया है। जबकि दूसरी तरफ एक मोटर लगी है। इस करामाती चीज को बनाने वाले युवक ने बताया है कि यह वाहन 50 से 60 का एवरेज दे देता है, जिस पर आराम से चार-पांच लोग भी सवार हो जाते हैं।