रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक Royal Enfield Shotgun 650 अब लोगों के बीच आ चुकी है। इसमें आपको काफी दमदार इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। माना जा रहा है की मार्च 2024 में इसकी डिलीवरी को शुरू कर दिया जाएगा। इस बाइक की सीधी टक्कर हार्ले डेविडसन से होगी। बताया जा बाइक की कीमत 5 लाख रुपये के करीब रहेगी। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का लुक

इस बाइक के लुक को काफी जबरदस्त बनाया गया है। इसको देखते ही ग्राहकों में बेचैनी होने लगती है। बता दें की यह बाइक हार्ले डेविडसन स्ट्रीट की तरह ही दिखाई पड़ती है। इस बाइक में आगे की और गोल एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं, जो इसकी ख़ूबसूरती को और भी बढ़ाते हैं। इसके अलावा इस बाइक के ऊपर आपको विंड शील्ड भी देखने को मिलती है।

Royal Enfield Shotgun 650 का डाइमेंशन

इस बाइक का टैंक आपको राउंड तथा कर्व शेप में दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में नीचे की और ब्लैक ड्यूल एग्जास्ट दिए गए हैं। इस बाइक के टायरों का डाइमेंशन इस बाइक की अपेक्षा काफी बड़ा है। इस बाइक में आपको दो स्प्लिट सीट भी दी गई हैं, जिनको आप हटा भी सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको 648 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन काफी बड़ा है और इसके आगे कई कारें भी फेल नजर आती है। यह दमदार इंजन 47 बीएचपी का पावर और 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क को उत्पन्न करने में सक्षम है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *