आपको बता दें कि 2017 में ही भारत में चीन को सबसे बड़े टू व्हीलर मार्केट के मामले में पछाड़ दिया है। भारत की इस उपलब्धि में हीरो, टीवीएस तथा बजाज जैसी टू व्हीलर कंपनियों का काफी बड़ा योगदान है। भारत की इन बाइकों को देशभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

आपको बता दें कि अकेली हीरो स्प्लेंडर की 2 लाख युनिट प्रति माह सेल हो जाती हैं। इसी कारण अब टू व्हीलर विदेशी कंपनियां खुद को भारत में स्थापित करना चाहती हैं। लेकिन पाकिस्तान की बात करें तो वहां पर भारत के जैसी बाइक्स देखने को भी नहीं मिलती है। आज हम आपको पाकिस्तान में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक के बारे में यहां बता रहें हैं।

पाकिस्तान में खूब बिकती है यह बाइक

पाकिस्तान के ऑटोमोबाइल सेक्टर सेक्टर की बात करें तो यहां की हालत काफी खराब है। यहां पर आपको भारत की तरह आधुनिक बाइके या गाड़ियां देखने को नहीं मिलती हैं। पकिस्तान में यूनाइटेड यूएस 70 (United US 70) बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह ऐसी बाइक है कि भारत में इसको लांच किया जाए तो एक भी ग्राहक इसको खरीदने नहीं आएगा।

लेकिन यह बाइक पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। फीचर्स के नाम पर इस बाइक में कुछ नहीं दिया जाता है वहीं इसका पावरट्रेन भी बेहद खराब है। फीचर्स के नाम पर इसमें सिर्फ पिकअप आपको मिलता है। पाकिस्तानी मानते हैं कि इसका पिकअप बेहतरीन है इसलिए ही यह बाइक भी अच्छी है।

बिलकुल कमजोर हैं फीचर्स

आपको बता दें कि हीरो स्प्लेंडर बाइक भारत में जहां 75 हजार में मिल जाती है। वहीं इस पाकिस्तानी बाइक की कीमत 160000 लाख रुपये है। इसमें आपको मात्र 78 सीसी का इंजन दिया जाता है। इस बाइक में आपको ड्रम ब्रेक के साथ 8 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता है। यह बाइक रेट्रो लुक में आती है। मान लीजिये की यदि पकिस्तान में हीरो स्प्लेंडर को लांच कर दिया जाए तो उसकी सेल वहां पर काफी ज्यादा बढ़ जायेगी क्यों की पाकिस्तान के लोगों के लिए हीरो स्प्लेंडर किसी अजूबे से कम नहीं होगी।