नई दिल्ली। भारत की सड़को पर आपने एक से बढ़कर एक फीचर्स के दो पहिए वाहन काफी देखे होगें, जो अपने शानदार माइलेज से एक दूसरे को टक्कर देते नजर आते हैं। लेकिन अब इनके बीच तीन पहिए की बाइक दौड़ते नजर आने वाली है। जो सभी दो पहिए वाहन के अपने फीचर्स के साथ जबरदस्त रेंज से मात दे सकती है। जीं हां जापान की वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अब दो पहिया वाहन के साथ साथ  तीन पहिए वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच करने की तैयारी में है। हलाकि कंपनी ने अभी इस बाइक के लॉच को लेकर की बड़ा खुलासा नही किया है लेकिन यह माना जा रहा है कि यह बाइक अब तक की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।

तीन पहिये की इलेक्ट्रिक बाइक की खासियत

यामाहा के तीन पहिए वाहन की डिजाइन के बारे में बात करें तो इस बाइक की डिजाइन को काफी अट्रेक्टिव बनाया गया है। जिसमें 2 नहीं बल्कि 3 पहिये दिए जा रहें हैं। इसका लुक देखकर आप भी हैरान हों जाएगें। इस बाइक में एक से बढ़कर फीचर्स दिए गए है। कुल मिलाकर इस बाइक के लुक तथा डिजाइन दोनों ही जबरदस्त हैं।

आपको बता दें कि यामाहा ने अपनी इस थ्री व्हीलर धांसू बाइक को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया है। जिसे अमेरिका के ऑटो बाजार में भी देखा गया है आपको बता दें कि यामाहा ने अपनी इस जबरदस्त बाइक को Yamaha Tricera नाम दिया है।

पिछले पहिये ही करेंगे मूव

आपको बता दें कि इस बाइक के तीनों पहिए काफी मजबूत होने के साथ समय के अनुसार मूव करने वाले है।  ये आपको टर्निंग वाले स्थान से निकालने में मदद करेंगे। हालांकि आप इसके आगे के पहिये को भी घुमा सकते हैं। इस बाइक में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए हैं हालांकि इसके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी अभी मुहैया नहीं कराई है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्दी ही चीजों के बारे में पता लग सकता है।