नई दिल्ली: भारतीय बाजार में यामहा अपनी एक से बढ़कर एक कलेक्ट बाइक्स लॉन्च करके लोगों की बीच खास जगह बना चुका है। इस कपंनी की बाइक अपने दमदार फीचर्स से जानी जाती है जिसके चलते लोग इसे खरीदना चाहते है। हाल ही में कपंनी ने एक इवेंट में यामहा की MT 03, MT 07, MT 09, R1M, R3 और R7 को पेश करने की घोषणा की है। जो जल्द ही मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है। अब इन बाइक में यामाहा आर3 (Yamaha R3) की बुकिंग शुरू हो रही है।

यदि आप काफी कम कीमत के साथ शानदार बाइक को खरीदने के बारे सोच रहे है तो इसके लिए अब इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इसमें आप मात्र 5000 से लेकर ₹25000 का अमाउंट देकर बाइक को बुकिंग करा सकते हैं। इस बाइक को साल के अंत में लांच किया जा सकता है। जिसकी कीमत ₹4 लाख के आसपास हो सकती है।

इस बाइक में कपंनी ने दमदार इंजन दिया है जो 10750 आरपीएम पर 41 बीएचपी का पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जरनेट करने की क्षमता रखता है। इसके फीचर्स भी शानदार दिए गए है। आइए जानते हैं इसकी डिटेल।

Yamaha R3 की जानकारी

सबसे खास लुक के साथ पेश की जाने वाली Yamaha R3 में आपको 298 मिलीमीटर का डिस्क और पीछे की तरफ तो 220 मिली मीटर का डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा। यह ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आती है। इसके साथ ही  इसका ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी मजबूत है। इसके अलावा इसमें आपको टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें 17 इंच का एलॉय व्हील डनलप स्पोर्ट मैक्स टायर दिया गया हैं। जापान में इस बाइक को दो कलर डीप ब्लू और ब्लैक के साथ मैटेलिक पर्पल शेड में लॉन्च किया गया है।