हमारे देश के टू व्हीलर सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बाइकें मौजूद हैं। इसके अतिरिक्त लगातार आधुनिक फीचर्स वाली बाइकें लांच भी होती ही रहती हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा अपनी एक धांसू बाइक को बाजार में उतार रही है। यह बाइक टीवीएस अपाचे को सीधे टक्कर देने में कामयाब है। इसमें आपको जानदार इंजन के साथ जबरदस्त फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। बता दें की इस बाइक का नाम Yamaha XSR 155 है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha XSR 155 के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। जो राइडर की सभी जरूरतों को पूरा करेंगे। बता दें की इस बाइक में एलईडी हेड लैंप, एलॉय व्हील्स, मस्कुलर फ्रंट तथा एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें डुअल चैनल एबीएस, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट तथा डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं भी दी जा रहीं हैं। इन सभी के साथ इस बाइक का लुक भी काफी अट्रेक्टिव होने वाला है।

इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर को लगाया गया है। जो इस बाइक को जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। बता दें की यह इंजन 19.3 PS की पावर और 14.7 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस बाइक का माइलेज भी काफी शानदार है। जानकारी दे दें की सामान्य रास्तों पर यह आपको 48 किमी प्रति लीटर तथा हाइवे पर 52 किमी प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज प्रदान करती है।

Yamaha XSR 155 के दाम

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की यह बाइक लगभग 1.40 लाख रुपये कीमत की बताई जा रही है। भारतीय बाजार में स बाइक का मुकाबला टीवीएस अपाचे जैसी शानदार बाइक से होता है।