किसी जमाने में स्पीड की महारानी कहलाने वाली इस Yamaha Rx 100 को प्रतिबंधित कर दिया गया था। पुलिस ने इसकी काफी शिकायत की थी। कंपनी इसे अब नए जमाने के साथ फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है। यामाहा की यह बाइक लॉन्च होती है तो स्प्लेंडर जैसी बाइक की छुट्टी हो जाएगी। पुरानी बाइक Yamaha Rx 100 आज भी आपको बड़े मार्केट में मिल जाएगी। अजमेर जैसे शहर में सबसे ज्यादा Yamaha Rx 100 बाइक ही देखने को मिलेगी। लोग इन बाइक को अच्छा ख़ासा मॉडिफाई भी कराते हैं।

Yamaha RX 100 हाल ही में यामाहा ने अपने अब तक के सबसे शानदार और स्पोर्टी लुक वाली बाइक को लॉन्च करने का फैसला ले लिया है। ग्राहकों की हाई डिमांड पर यामाहा ने इसकी लॉन्च डेट कब खुलासा कर दिया है। हालांकि इसके फीचर्स और दमदार इंजन स्पेसिफिकेशन की जानकारी पहले भी दी जा चुकी है मगर लॉन्च डेट को अब तक गोपनीय रखा गया था।

सोशल मीडिया में चारों तरफ एक बार फिर यामाहा ने अपने नाम का डंका बजा दिया है मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। अगर आप भी अपने लिए बेहतरीन फीचर्स वाली एक दमदार दो पहिया वाहन देना चाहते हैं तो यामाहा की तरफ से लांच किया जा रहा है यह मॉडल आपको खूब पसंद आने वाला है।

दमदार इंजन देखने को मिलेंगे

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से साझा की जा रही डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे यामाहा की इस मॉडल में आपको दमदार इंजन स्पेसिफिकेशन देखने को मिलने वाली है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में ग्राहकों को 200 सीसी का बहुत पावरफुल इंजन दिया जाएगा और इसी के साथ ही 125 सीसी का एक और इंजन इस मॉडल में मौजूद है जो कि इसके बेहतरीन स्पीड और लुक को और आकर्षक बनाता है।

कीमत भी है बिलकुल बजट में

कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक यामाहा ने अपनी इस नए मॉडल को भारतीय बाजार में अच्छी खासी बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया है। आपको बता दे इस मॉडल की कीमत आपको ₹ 1 लाख के आसपास मिलने वाली है सोलर स्टॉप हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक कीमत का पूर्ण रूप से खुलासा नहीं किया गया है मगर अनुमान यही है कि इसकी कीमत 1 लाख तक होगी।

Yamaha RX 100 Launch Date

अगर आप भी अपने लिए एक खूबसूरत सी दो पहिया वाहन देना चाहते हैं जिसने आपको सभी आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन इंजन परफॉर्मेंस एक बजट फ्रेंडली कीमत पर मिल जाए तो यामाहा की तरफ से लांच की जा रही है या मॉडल आपको खूब पसंद आने वाली है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे यामाहा का यह मॉडल वर्ष 2024 की अंतिम महीने तक लांच किया जाएगा। Yamaha RX 100 booking price का अभी खुलासा नहीं हुआ है।