स्पीड की महारानी कही जाने वाली यामाहा की RX 100 फिर से बाजार में आने को बेताब है। पुरानी चीजों के प्रति लोगों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। किसी जमाने में इस बाइक को पुलिस की शिकायत पर प्रतिबंधित कर दिया था। आज पुलिस के पास भी स्पीड बाइक है और स्पोर्ट्स बाइक के चलते इस बाइक को भी लांच किया जा सकता है। सबसे अच्छा पिकअप होने के चलते आज भी लोग इन्हे मॉडिफाई करके चलाते हैं।

आपको बता दें कि यामाहा के पास एक ऐसी बाइक है जो भारत के लोगों के दिलों पर राज कर चुकी है। आपको बता दें कि Yamaha अपनी Yamaha RX 100 बाइक को अपडेट वर्जन में लांच करने वाली है। इस बाइक में पहले से ज्यादा एडवांस फीचर्स तथा दमदार इंजन दिया जाएगा। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha RX 100 का इंजन तथा फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने अभी इस बारे में नहीं बताया है की वह इस बाइक में कौन सा इंजन देने वाली है लेकिन कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है की वह अपनी इस बाइक में रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी से ज्यादा बेहतर इंजन प्रदान करेगी।

इस बाइक के फीचर्स के बारे में बात करें तो मॉनिटर, एबीएस ब्रेक तथा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स इसमें दिए जाएंगे। बता दें कि यह एक बेसिक, नो-फ्रिल्स मोटरसाइकिल है। जो की काफी अच्छे लुक के साथ बाजार में आएगी। इस बाइक में आपको एक सिंगल यूनिट फ्लैट सीट, एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम फेंडर, एग्जॉस्ट और एक हेडलैंप केसिंग जैसे फीचर्स की सुविधा भी मिल सकेगी।

Yamaha RX 100 बाइक की लांचिंग तथा कीमत

यदि इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत करीब 1,50,000 रुपए तक जाएगी। रही बात इसकी लांचिंग डेट की तो बता दें कि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन जानकारों की मानें तो इस बाइक को 2026 में लांच किया जाना है।