नई दिल्ली: भारतीय बाजार में यामाहा कपंनी अपनी जबरदस्त स्पोर्ट्स बाइक के लिए जानी जाती है। जिसके बीच यामाहा की नई r3 की चर्चा मार्केट में ज्यादा सुनने को मिल रही है। जो आते ही तहलका मचा सकती है। यामहा का यह नई स्पोर्टबिक हर युवा की पहली पसंद बन रही है। जिसकी डिलीवरी भी अगले साल शुरू हो जाएगी। यह बाइक अपनी दमदार खासियत के चलते काफी ज्यादा कीमत के साथ पेश की जा रही है। जिसकी शुरूआती कीमत 4.64 लाख रुपए  आसपास है।

New Yamaha R3 के फीचर्स

New Yamaha R3 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी एडंवास फीचर्स देखने को मिलते है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल डिसप्ले में स्पीडोमीटर ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर फ्यूल गेज साइड स्टैंड, इंडिकेटर डिजिटल क्लॉक की सुविधा भी दी जा रही है।

New Yamaha R3 का इंजन

New Yamaha R3 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 321 सीसी का 4 स्ट्रोक ड्यूल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है जो 10750 आरपीएम पर 42 का पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है इसमें मल्टी प्लेट की क्लच और TCI इग्निशन सिस्टम भी दिया गया है जिसके इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी देखने को मिलती है इसमें 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस केसाथ टेलीस्कोप अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ स्विंगआर्म सस्पेंशन दिया गया है सेफ्टी के लिए इसमें डुएल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक मिल जाता है।