Scooter Runs On Only 1 wheel:  कहते है लोग अपने जरूरत के हिसाब से चीज़े बना लेते है. वैसे भी भारत में जुगाड़ तो बहुत ही हाई लेवल का चलता है. आज कल कई सारी चीज़े वैज्ञानिक से आगे निकल गया है. विदेश से लेकर भारत तक कई सारे मशीन आ गए हैं जो लोगो के रोजगार को खत्म कर चुके हैं. जिसकी वजह से लोग चाह कर भी कुछ नया नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन आज के टाइम में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है उसे देख आप हैरान रह जाएंगे. अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है उस वायरल वीडियो में आपको एक पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक दिख रही है. चलिए आपको इस वायरल एक पहिए के बारे में बताते है.

एक पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में जो वीडियो वायरल हो रहा है उस वायरल वीडियो में हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने वाले है जो एक पहिया स्कूटर है. आज कल अलग अलग कंपनी कुछ नया करना चाहती है. इस स्कूटर को किसी कंपनी ने नहीं बल्कि नार्मल स्कूटर ने बनाया है. इसी चीज़ को देख दुनिया भर के लोग चौंक गए हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि असल में आपको इस व्यक्ति ने अपने ही घर पर “सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर” को बनाया गया है. दरअसल इस स्कूटर के निर्माण कार्य को इस व्यक्ति ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी वीडियो डालकर भी दिखाया है. यही नहीं आज हम आपको इस व्यक्ति के डाले गए वीडियो को दिखाएंगे जिसे देख आप भी जरूर हैरान हुए होंगे. आपको इसमें देखने के बाद आपको लगेगा कि कैसे कोई भी ऐसे स्कूटर को बना सकता है.

 

 

How To Make Self-Balancing One Wheel Electric Scooter At Home Part-2  || DIY | Creative Science