Hero Cheapest Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड काफी ज्यादा है. ऐसे में सभी कंपनी अपनी अपनी मेहनत को मार्केट में लॉन्च कर रहा है. असल में इन स्कूटरों की कीमतों को देख कर आपके होश उड़ जाएंगे. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर के बारे में बताने वाले है तो जो आपके बजट में है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

EDDY

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले नंबर पर है EDDY. असल में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत सारे फीचर्स और इसकी कीमत 72 हजार रुपये है. आपको इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है. यह स्कूटर को आप एक बार चार्ज कर लेते हैं तो 85 किलोमीटर की रेंज देती है. असल में यह स्कूटर सिर्फ और सिर्फ 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है. आपको इसमें फाइंड माय बाइक, रिवर्स मोड, यूएसबी पोर्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे अलग अलग फीचर्स मिलते हैं.

Optima CX

इस लिस्ट में दूसरा नंबर ऑप्टिमा सीएक्स का है. इसकी कीमत 67 हजार रुपये है. यह स्कूटर 82 किलोमीटर की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड एडी से भी ज्यादा है. असल में यह स्कूटर 45 किलोमीटर प्रति घंटा की है. इस स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज होने में 5 घंटे का वक़्त लगता है. आपको इसमें पोर्टेबल बैटरी दी गई है. वही इसका मतलब यह है कि आप इसे चार्ज करने के लिए बैटरी को आसानी से ले जा सकते हैं और आसानी से इसे चार्ज कर सकते हैं. असल में इसलिए आपको अलग से चार्जिंग सॉकेट का इंस्टॉल करवाने की जरूरत नहीं पड़ती है.

Flash LX

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है Flash LX है. इस स्कूटर की कीमत 59 हजार रुपये है. दरअसल आपको इसमें पोर्टेबल बैटरी का ऑप्शन मिलता है. आपको इसे चार्ज करने में 5 घंटे का वक़्त लगता है. असल में यह स्कूटर सिंगल चार्ज करने पर 85 किलोमीटर की रेंज देती है. असल में इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है, दरअसल इस स्कूटर को आप दो रंगों में मिल जाते हैं. इस में रेड और वाइट कलर में मिलता है. आपको इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.