Yamaha R15M: यामाहा की बाइक दमदार है. अभी हाल ही में जो बाइक की बात हम कर रहे है उस का नाम Yamaha R15 है. आपको इस में फीचर्स ही फीचर्स दमदार मिलने वाले है. इसमें मिलने वाले इंजन भी कम नहीं है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

चलिए अब बात करते हैं इसमें दिए जाने वाले फीचर्स के बारे में बात करते हैं. आपको इस भारत के Yamaha R Series बाइक का Yamaha R15 जिससे आपको इसमें दिए जाने वाले फीचर्स आसान है. दरअसल आपको इस बाइक में सिंगल एलईडी हेडलाइट के साथ ही LED DRL दिए जाने वाला है.

यही नहीं आपको इस में एलईडी टेललैंप दिया जाने वाला है. यही नहीं आपको इस में मेटालिक हिट शिल्ड के साथ एग्जॉस्ट इसी केभी दिया जाने वाला है. इन सब के साथ ही साथ आपको इस बाइक बड़ी विंडस्क्रीन दी जाने वाली है. आपको इस बाइक में कई सारे कलर ऑप्शन मिलेंगे. आपको इस में Thunder Grey, Dark Knight और Racing Blue के साथ ही Metallic Red जैसे कलर ऑप्शन दिए जाने वाला है.

इंजन

बात अगर Yamaha R15M में मिलने वाले इंजन की बात करें उससे पहले इसकी कुछ और जरूर चीज़ जान लीजिये. आपको इस बाइक में कई सारे फंक्शनल बदलाव देखने को मिलेंगे जिनसे आपको प्यार हो जाएगा. यही नहीं आपको इस बाइक में USD Forks, फ्रंट में 282mm और रियर में 220 mm का डिस्क ब्रेक, Dual-channel ABS समेत कई और खास बातें देखने को मिलने वाली है.

यही नहीं Yamaha R15M में 155cc का इंजन दिया जाने वाला है. बाइक में लगा ये इंजन 18.35 ps की पावर और 14.1 Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं यामाहा की इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाने वाला है. यही नहीं यामाहा की इस बाइक की टॉप स्पीड भी दमदार होने वाली है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो यामाहा आर15एम आपको बजट ममें मिल जाएगा. ये कीमत आपको महंगी नहीं लगेगी क्यंकि इसमें दिए जाने वाले फीचर्स दमदार है. इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रुपये से लेकर 1.75 लाख रुपये तक के बीच में आसानी से मिल जाएगा.