वर्तमान समय में स्पोर्ट्स बाइक को काफी पसंद किया जाता है। युवा वर्ग इन बाइक्स को काफी पसंद करता है। हालांकि अधिकतर लोग ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं। यदि आप भी 150-160 सीसी की बाइक अच्छे माइलेज के साथ लेना चाहते हैं तो आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जो 150-160 सीसी की हैं और तगड़ा माइलेज देती हैं।

Honda SP160/Unicorn Bike

आपको बता दें की इस लिस्ट में Honda SP160 और Unicorn बाइक्स हैं। इन दोनों को इनके बेहतरीन लुक के लिए काफी पसंद किया जाता है। इस दोनों में आपको एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित 162.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाता है। माइलेज की बात करें तो बता दें की SP160 बाइक में आपको 65 किलोमीटर प्रति लीटर और Unicorn में 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आसानी से मिल जाता है। ये दोनों बाइक्स अपने सेगमेंट की बेहतरीन बाइक्स में गिनी जाती हैं।

Bajaj Pulsar N160 Bike

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Bajaj Pulsar N160 बाइक है। बता दें की यह एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक है। इसके में आपको तेज रफ़्तार के साथ में जबरदस्त फरफार्मेस दी जाती है। इसमें कंपनी ने काफी पावरफुल इंजन को लगाया है तथा माइलेज की बात करें तो इसमें 51.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको मिल जाता है। यह बाइक आपको 1.33 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाती है।

TVS Apache RTR 160 Bike

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर TVS Apache RTR 160 Bike है। इसमें आपको अग्रेसिव स्पोर्टी लुक मिलता है। इस बाइक में 159.7cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। जिसकी क्षमता 15.82bhp पावर और 13.85Nm टॉर्क बनाने की है। इस बाइक में कंपनी 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको प्रदान करती है।

काफी एडवांस फीचर्स के साथ यह बाइक आपको मिलती है तथा राइड करने का इसका अपना अलग ही अनुभव है। इन तीनों के अलावा आपको बाजार में कई अन्य बाइक भी मिल जाती हैं। जो अच्छा माइलेज देती है। उनका चुनाव आप अपनी मर्जी से कर सकते हैं।