Royal Enfield Classic 350 Bike: बाइक ने ऑटोमोबाइल की दुनिया में तहलका मचा दिया है. आए दिन कोई न कोई कंपनी अपनी धाकड़ बाइक को लॉन्च कर रहा है. लेकिन फिर भी लोगों की जान क्रूज और स्पोर्ट्स बाइक में अटकी हुई है. आज इतनी बाइक लॉन्च होने के बाद भी शायद ही कोई बाइक होगा जो Royal Enfield Classic 350 बाइक को टक्कर देगा.

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिसे Royal Enfield Classic 350 बाइक पसंद है और चाहते है की इस बाइक को खरीदें लेकिन इसके कीमत के वजह से हिम्मत नहीं हो रही तो टेंशन न लीजिए. क्योंकि अब आपको इस बाइक को लेने के लिए लाखों नहीं बल्कि कुछ पैसे ही खर्च करने होंगे.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एक धाकड़ क्रूजर बाइक है. आपको इसमें शानदार राइडिंग एक्सपीरियंस मिलता है. बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें क्रोम बेजल्स के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड-शेप्ड रियर-व्यू मिरर, एक टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, चौड़े हैंडलबार्स, स्पोक व्हील्स, बॉटल-ट्यूब एग्जॉस्ट मफलर और राउंड टेल लैंप जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

इंजन और माइलेज

बात अगर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के ताकत और पावर की बात करें तो 349.34 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. यह इंजन 20.21Ps की गति से शक्ति और 27न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. यह गाड़ी एक लीटर पेट्रोल में 41.55 किलोमीटर का माइलेज देती है. वही आपको इस बाइक में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ट्विन ट्यूब इमल्शन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, जो ट्रैवेलिंग के वक़्त स्थिरता और सुरक्षा देने का काम करते है.

कीमत और फाइनेंस

बात अगर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत की करें तो इसकी कीमत है 1,93,080 रुपये. लेकिन इस बाइक को ऑन-रोड आते आते 2,20,501 रुपये तक चली जाएगी. लेकिन अब आपको ये बाइक फाइनेंस पर भी मिल रही है. इसलिए आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. सबसे पहले तो अगर आप ये बाइक लेना चाहते है तो आपको
25,000 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा. इसको करने के बाद बैंक आपको 1,98,594 रुपये का लोन देगा. इस लोन पर 9.7% प्रति वर्ष की ब्याज दर लागू होगा. इसके बाद आपको 36 महीनो तक 6,042 रुपये प्रति माह क़िस्त के रूप में चुकानी पड़ेगी.