Honda Goldwing: आप सब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के बारे में तो जानते ही होंगे. आपको इसमें नई-नई बाइक्स को बाजार में लॉन्च हो रही है. अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी प्रमुख बाइक होंडा गोल्डविंग टूर की बुकिंग को शुरू कर दिया है. ये भारत में बनाया गया है. इस बाइक का निर्माण पूरी तरह से भारत मे हुआ है और कंपनी ने इसे 39.20 लाख रुपये कीमत है. इस बाइक की डिलीवरी अक्टूबर 2023 से शुरू हो गयी है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कंपनी की बाइक होंडा गोल्डविंग में लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 1833 सीसी का इंजन दिया गया है. असल में यह 24-वाल्व, फ्लैट छह-सिलेंडर इंजन दिया गया है. आपको इस में इंजन 125 bhp की अधिकतम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में आपको इसमें कंपनी ने बेहतर परफॉरमेंस के लिए 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है. इन सब के साथ ही साथ आपको क्रीप फॉरवर्ड और बैक फ़ंक्शन देखने को मिलता है.

फीचर

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो ये आपको बहुत ही ढकाड़ फीचर्स देने वाला है. जी हाँ आपको इसमें बेहतर राइड एक्सपीरियंस के लिए कई आधुनिक फीचर्स मिलते है. आपको इसमें फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला 7 इंच का फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले, राइडिंग, नेविगेशन और ऑडियो जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसमें आपको इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्लाई स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, दो यूएसबी टाइप-सी सॉकेट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), एयरबैग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.