आज के समय कुछ नोट ऐसे भी हैं, जिनका प्रचलन बाजार में बंद हो चुका है अतः बाजार में इस प्रकार के नोटों की मार्केट वैल्यू जीरो हो चुकी है। यदि हमें ऐसा कोई नोट मिल भी जाता है तो हम उसको एक और रख देते हैं। लेकिन आपको बता दें की आज के समय में इस प्रकार के पुराने नोटों की वैल्यू वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा हो चुकी है। अतः कुछ लोग इंटरनेट के माध्यम से अपने इन नोटों को सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। यदि आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो समझें की आपकी किस्मत का ताला खुल चुका है।

सेल कर दें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की वैल्यू काफी ज्यादा हो चुकी है। जो लोग पुरानी चीजों के शौकीन हैं, वे इस प्रकार के नोटों को काफी खरीद रहें हैं तथा मोटी कीमत दे रहें हैं। अतः यदि आपके पास में दो चार पुराने समय के नोट हैं तो आप इन्हें इंटरनेट के माध्यम से सेल कर सकते हैं तथा लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की वर्तमान समय में किस नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है।

100 रुपये का नोट खोलेगा किस्मत का ताला

आपको बता दें की आज के समय में कई प्रकार के पुराने नोटों को सेल कर अच्छा पैसा कमा रहें हाजिन लेकिन इस समय की बात करें तो बता दें की इस समय 100 रुपये के नोट की डिमांड सबसे ज्यादा आ रही है। इस नोट की विशेषता की बात करें तो बता दें की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 लिखा हुआ है तथा इस पर महात्मा गांधी की तस्वीर भी बनी हुई है। यदि आपके पास में ऐसा कोई नोट है तो आप उसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके 15 लाख रूपये तक कमा सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की यदि आप अपने पुराने नोट को सेल करना चाहते हैं तो आप इसके लिए OLX की वेबसाइट पर जाएं तथा वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें। इसके बाद में आप वहां अपना मोबाइल नंबर तथा अन्य जानकारी को दे दें। अब आपको वहां अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।