11 tips to Please Maa Laxmi For More Wealth: दीपावली का दिन आने वाला है. सभी घर की साफ़ सफाई में लगे हुए है. ऐसे में लोग माँ लक्ष्मी को घर बुलाने के लिए कई तरह के पूजा पथ करते है. ऐसी मान्यता है की ऐसा करने से घर में धन धान्य की कमी नहीं रहती है. लोगों का कहना है कि इसका प्रभाव सालभर दिखता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बतांएगे जो आपको धन कि कभी कोई कमी नहीं होंगे देगा.

दिवाली के दिन करें यह काम

  1. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको दिवाली पूजन करने के बाद शंख बजानी चाहिए क्योंकि इससे घर में दरिद्रता का वास नहीं होता है.
  2. आपको दिवाली पूजन वाले दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी को तुलसी के पत्तों से बनी माला अर्पित करना चाहिए. ऐसा करे से व्यक्ति को कभी भी धन का अभाव नहीं होगा.
  3. यही नहीं अगर धन संपत्ति की प्राप्ति चाहते हैं तो आपको दिवाली वाले दिन अपने घर या फिर व्यवसायिक स्थान पर लक्ष्मी गणेश यंत्र की स्थापना करनी चाहिए.
  4. अगर कोई व्यक्ति बहुत सारा धन संपत्ति चाहता हैं तो उसे इस दिन श्री यंत्र, गणेश लक्ष्मी यंत्र, कनकधारा यंत्र और कुबेर यंत्र कि पूजा जरूर करनी चाहिए.
  5. आपको इस दिवाली पूजन के दिन मां लक्ष्मी को पूजा में 11 अभिमंत्रित पीली कौड़ियां दान देना चाहिए. साथ ही उसे अगले दिन किसी कपड़े में बांधकर घर कि तिजोरी रखना चाहिए.
  6. इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर मां लक्ष्मी को लाल रंग के वस्त्र दान करने चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.
  7. यही नहीं अगर कोई व्यक्ति अपने पुराने कर्ज से परेशान है तो उसे दीवाली के दिन मां लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाई को भाग लगाना चाहिए और गरीबों में बांटना चाहिए.
  8. यही नहीं अगर आप दिवाली के दिन शाम के समय सूर्यास्त होने से थोड़ा पहले बरगद की जटा में एक गांठ बांध लें. ऐसा करने से आपको अचानक धन प्राप्ति होगी. लेकिन ऐसा हो जाने के बाद आपको बांधी हुई गांठ को खोलना है.
  9. आप दीपावली वाले दिन पीपल के पेड़ के नीचे सात दीप जलाएं. इसके बाद आप पीपल के वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से आपके सभी आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे.
  10. आपको दिवाली वाले दिन मां लक्ष्मी को तुलसी के पत्तों से बनी माला अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करे से व्यक्ति को धन कि कमी नहीं होती है.