Old 2 rupee note

आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। प्रत्येक वस्तु के पैसे पहले से काफी अधिक बढ़ चुके हैं। ऐसे में बहुत से लोग अब कमाई का अलग साधन भी ढूंढने लगे हैं। काफी लोग नए नए बिजनेस बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं तो बहुत से लोग इंटरनेट के माध्यम से घर बैठे अच्छी कमाई कर रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आपको हमारी यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। यहां हम आपको बता रहें हैं की आप घर बैठे किस प्रकार से लाखों की कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल कर लें पुराने नोट

आपने अक्सर कई ऐसे नोटों को देखा ही होगा, जो आज बाजार में चलते नहीं है यानी वे पुराने नोट हैं। बता दें की इस प्रकार के पुराने नोटों को वैश्विक बाजार में खूब सेल किया जा रहा है। वहां इनकी कीमत लाखों में लग रही है। जिन लोगों के पास में ऐसे पुराने नोट हैं, वे अपने नोटों को इंटरनेट के माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो समझें की आपकी किस्मत का ताला खुल चुका है।

2 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के मूल्य के नोटों को सेल किया जा रहा है। इन्हें सेल करने वाले लोग ऐसे नोटों को सेल करके अच्छी कमाई भी कर रहें हैं। वर्तमान समय में 2 रुपये के एक ख़ास नोट की काफी डिमांड है।

इस प्रकार यदि आपके पास में है तो आप उसको इंटरनेट के माध्यम से सेल करके 5 से 6 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इस नोट की विशेषता की बात करें तो बता दें की इस नोट का रंग गुलाबी है और इस पर पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर मौजूद हैं। इस नोट के सीरियल, नंबर के अंत में 786 अंक भी मौजूद है। अतः यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको तुरंत सेल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इस प्रकार से इंटरनेट पर सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को इंटरनेट के माध्यम से सेल करना चाहते हैं तो आपको olx की वेबसाइट पर जाना होता है। यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर तथा नाम आदि की डिटेल्स को देना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को यहां पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।