नई दिल्ली। साल 2011 ने सरकार की ओर से 5 पैसे लेकर 10रूपए तक के सिक्कों को पूरी तरह से बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। जिसके बाद से ये सिक्के तिजौरी के अंदर बंद पड़े हुए है क्योकि मार्केट में इस वेल्यू ना के बराबर है। इन्ही सिक्कों के बीच 20 पैसे के सिक्के की डिमांड इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में काफी ज्यादा है। ये सिक्का भले ही बाजार में ना चले लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म पर इसे लाखों में बेचा जा सकता है।

गुलाब के फुल वाला 20 पैसे की सिक्का आपको घर बैठे मालामाल बना सकता है। ऐसे में आपको तिजौरी में ऱखे पुराने सिक्कों को निकालने का वक्त आ गया है। आप इन दुर्लभ सिक्कों की मदद से घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते है हम बताएंगे पैसे को बेचने का तरीका..

लाखो रुपये कमा सकते है इस सिक्के को बेचकर

यदि आप पुराने सिक्कों के बेचकर लाखो रुपये कमाने की सोच रहे है तो आपके पास 20 पैसे से लेकर 50 पैसे तक के पुराने सिक्के होने चाहिए। इन सिक्कों को बेचकर आप असानी से लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं।

बिना मेहनत के यहाँ पुराने सिक्के बेचकर बने लखपति

ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ऐसी कई सारी वेबसाइट है जहां पुराने सिक्कों की खरीदी बिक्री काफी तेजा का साथ होती है। इसी तरह से ऑनलाइन वेबसाइट पर ओएलएक्स नाम की एक वेबसाइट है। इस वेबसाइट के माध्यम से आप पुराने 25 और 50 पैसे को बेच सकते हैं।

इसके लिए आपको ओएलएक्स साइट पर विजिट करना होगा। इसके पश्चात वहां रजिस्टर कर अपने सिक्कों की फोटो डाल दे। विज्ञापन पोस्ट होते ही उन सिक्कों के खरीदार आपसे संपर्क करने लगेंगे।जैसे ही आप का सौदा तय हो जाए आपको एलेक्स के माध्यम से खरीदार को सिक्के सौंपकर लाखों रुपया प्राप्त कर सकते हैं।