रॉयल एनफील्ड बुलेट, जो कि 80 के दशक से युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय रही है, एक बार फिर चर्चा में है। इस मोटरसाइकिल को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी अपनी मजबूती और शानदार प्रदर्शन के लिए सराहा गया है। यह बाइक अपनी टिकाऊपन, मजबूती, और शानदार माइलेज के कारण बाइक प्रेमियों के दिलों की धड़कन बनी हुई है। इसके रॉयल लुक की वजह से इसे अमीरों की शान भी माना जाता रहा है।

80 के दशक की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत आज की तुलना में काफी कम हुआ करती थी, इतना कि इसे एक बच्चे के जेब खर्च के बराबर माना जा सकता था। हाल ही में सोशल मीडिया पर 1980 के दशक की इस बाइक की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें इसके पुराने लुक और पुराने बिल को देखा जा सकता है।

पुरानी रॉयल एनफील्ड बुलेट का बिल हुआ वायरल

1986 के दौर में, रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत करीब ₹18,700 से ₹20,000 के बीच हुआ करती थी। सोशल मीडिया पर इन दिनों 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का एक पुराना बिल काफी वायरल हो रहा है, जिसने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। इस बिल में बाइक की ऑन-रोड कीमत मात्र ₹18,700 दिखाई गई है, जिसे देखकर कई लोग हैरान हो रहे हैं।

36 साल पुराना है ये बिल

यह बिल लगभग 36 साल पुराना है और 1986 में जारी किया गया था। यह बिल रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 स्टैंडर्ड मॉडल का है, जिसे संदीप ऑटो कंपनी ने जारी किया था, जो झारखंड में स्थित है। इस तरह के पुराने दस्तावेज़ न केवल रॉयल एनफील्ड बुलेट के इतिहास को जीवंत करते हैं, बल्कि यह भी दिखाते हैं कि उस समय यह बाइक कितनी किफायती थी।

रॉयल एनफील्ड के बारे में बताया जा रहा है कि साल 1986 में रॉयल एनफील्ड बुलेट को सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह बाइक अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी मजबूती के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।