Inspiration Story: कहते है सीखने की लगन होनी चाहिए फिर चाहे उम्र कितनी भी हो इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता है. इतिहास में भी ऐसे कई सारे लोगों के नाम दर्ज़ है जिनका जज्बा इतना होता है की लंगड़ा भी पहाड़ पार कर जाए. अभी हाल ही में एक ऐसा नजारा देखने को मिला है. ये चीज़ अभी मध्यप्रदेश के नीमच में देखने को मिला. यहाँ का वीडियो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है. यहाँ की एक बुजुर्ग महिला ने शहर का रिकार्ड तोड़ दिया है. बूढ़े लोग एनर्जी के मामले में काफी पीछे होते है लेकिन इस महिला को देख आप भी चौंक जाएंगे.

होता ये है की जैसे ही इंसान 60 की उम्र पार करता है तो शरीर काम करना कम कर देता है. शरीर में इतनी ताकत नहीं होती की कुछ करने की ताकत नहीं होती है. लेकिन इसी बीच एक बूढी औरत ने पुरूषों को भी मात दे दी है. ये बूढी औरत कई सारे लोगों की इंस्पिरेशन बन चुकी है. इसका वीडियो तेज़ी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके 66 साल की सोहनबाई ने मोपेड चलाकर 600 किमी की यात्रा पूरी कर ली है जो बहुत ही हैरान करने वाला है.

क्या किया महिला ने

आपकी जानकरी के लिए बता दे म.प्र. के नीमच में रहने वाली बुजुर्ग महिला ने पूरे जोश के साथ लूना मोपेड से अब तक 600 किमी की यात्रा पूरी कर चुकी है. जी हाँ वो नीमच से राजस्थान के रामदेवरा तक की यात्रा कर रही है. सबसे हैरानी की बात तो यह है की इसका वीडियो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है.

एक रिपोर्ट के हिसाब से ये महिला सोहनबाई नीमच जिले के मानसा तहसील की है. ये महिला वो लूना से दूध बेचने का काम करती हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर इसका यह वीडियो roxstaraarya नाम के यूजर ने शेयर किया है. उस यूज़र ने अपने कैप्शन में लिखा है है की मध्य प्रदेश के नीमच से रामदेवरा 600 किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा सफर अकेली ही तय करती आयी है.