iPhone 15 charging issue: दरअसल एप्पल ने 12 सितंबर को आईफोन 15 सीरीज में चार नए आईफोन iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च किया है. आपको इसमें पहली बार एप्पल ने यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है. दरअसल 11 साल के इतिहास में एप्पल ने पहली बार लाइटनिंग केबल को हटाकर यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है. यही नहीं इसके पीछे यूरोप में सभी मोबाइल में यूएसबी-सी पोर्ट होना अनिवार्य है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

यूएसबी चार्जिंग पावर बैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें एक Macrumors की रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे इस बात का दावा किया गया है कि असल में आईफोन 15 को यूएसबी-सी एडप्टर से चार्ज करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इसमें आईफोन 15 को डायरेक्ट चार्ज करने में कोई नहीं बल्कि आईफोन 15 को यूएसबी-सी पोर्ट वाले पावर बैंक से चार्ज करने में आ रही है. असल में इस आईफोन 15 में रिवर्स चार्जिंग में दिक्कत आ रही है असल में यह परेशानी एप्पल की दूसरी डिवाइस जैसे एप्पल वॉच और एप्पल एयरपॉड्स आयी है. असल में युएसबी-सी केबल यूज की होती है.

पावर बैंक में आई दिक्कत

बता दे अलग-अलग पावर बैंकों को iPhone 15 सीरीज को चार्ज करने की समस्या सामने आ रही है. असल में आपको इसमें एंकर पावरकोर स्लिम 10K PD भी शामिल की गयी है. असल में इस मुद्दे के बारे में एंकर से संपर्क करने वाले एक ग्राहक को इस बारे में बताया गया कि पावर बैंक के हिसाब से iPhone 15 को चार्ज करने का एकमात्र तरीका यूएसबी-ए पोर्ट का यूज़ करना था.

दरअसल मैक्रोमर्स की रिपोर्ट में एंकर के स्टेंटमैंट में चलाया गया है कि ऐसा लगाता है कि इस आईफोन 15 सीरीज के रिवर्स चार्जिंग फंक्शन में कोई भी दिक्कत है, जिसका फिलहाल अभी कोई समाधान नहीं है. यही नहीं इस आईफोन को अगर पावर बैंक से चार्ज करना है तो इसका एकमात्र तरीका यएसबी ए पोर्ट का यूज कर सकते है.