Salt Remedy: वास्तु शास्त्र पर सब लोग भरोसा करते है. लेकिन क्या आपको पता है आप नमक भी वास्तु शास्त्र के लिए जरुरी होता है. आप इससे अपनी बहुत सारी परेशानी को दूर कर सकते है. ये एक ऐसा सामान है जो हर घर की रसोई में मौजूद होता है. ये बात तो हम सब जानते है की नमक कई प्रकार के होते हैं. सबसे पहला है समुद्री और पहाड़ी नमक. दरअसल पहाड़ी नमक को सेंधा नमक कहते है. इसका इस्तेमाल व्रत में करते है. यही नहीं ज्योतिष और वास्तु में नमक का विशेष महत्व बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से नमक को चंद्रमा और शुक्र से जोड़ा के देखा जाता है.

नमक से होने वाले उपाय

आपकी जानकारी के लिए बता दे ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से अगर कुंडली में चंद्रमा कमजोक है तो समुद्री नमक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों के लिए सेंधा नमक फायदेमंद होता है. मान लीजिए अगर मंगल ग्रह आपका कमजोर है तो आपको समुद्री नमक का इस्तेमाल करना चाहिए.

अगर आप अपने घर में नमक के डिब्बे में लौंग रखते है तो ये शुभ होता है. यही नहीं आपको अपने घर में नमक के पानी से पोछा लगाना लाभकारी होता है.

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनका मन अशांत हो जाता है उन्हें पानी में नामक डाल कर नहाना चाहिए.

मान लीजिये अगर आप लंबे समय से बीमार हैं तो आपको अपने बिस्तर के बगल में कांच के बर्तन में नमक भरकर रखना चाहिए. यही नहीं अगर आप के कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो आपको नमक का दान करना चाहिए.

आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की नमक को हमेशा कांच के बर्तन में रखना चाहिए. दरअसल किसी भी व्यक्ति को सीधे तौर पर नमक नहीं देना चाहिए नहीं तो रिश्तों में कड़वाहट आ जाती है. साथ ही आपको अपने घर में कभी भी नमक खत्म नहीं होना चाहिए.